10 मार्च को वोटों की गिनती के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल:ज़िला चयन अधिकारी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,5 मार्च: ज़िला चयन अफ़सर -कम -डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेरा ने ज़िला के सभी 11 संख्या केन्द्रों पर 10 मार्च 2022 को होने वाली वोटों की स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदरशी संख्या के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल करने के लिए सभी रिटर्निंग आधिकारियों, सहायक रिटर्निंग आधिकारियों और तकनीकी मुखिया के साथ विस्तार में सभी प्रबंधों का जायज़ा लिया। उन्होंने बताया कि संख्या प्रातःकाल 8बजे सभी 11 संख्या केन्द्रों पर शुरू होगी।

उन्होंने बताया कि ज़िला अमृतसर के सभी 11 विधान सभा हलकों में पोल हुई इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनें (ई.वी.ऐम.) की सख़्त सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए सुसत में केंद्रीय पैरा मिलटरी फोर्स (सी.ए.पी.ऐफ.), पंजाब आर्म्ड पुलिस और सूबा पुलिस दे हज़ारों सुरक्षा कर्मचारी तैनात किये गए हैं। उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूमों के अंदरूनी घेरे की सुरक्षा केंद्रीय पैरा मिलटरी फोर्स, दूसरे घेरे की पंजाब आर्म्ड पुलिस की तरफ से और हरेक विधान सभा हलके में स्ट्रांग रूमों को बाहरी सुरक्षा पंजाब पुलिस की तरफ से मुहैया करवाई जा रही है।

उन्होंने सभी राजनैतिक पार्टियाँ /उम्मीदवारों से अपील की कि वह अपने काऊंटिंग एजेंटों को अपने सम्बन्धित रिटर्निंग अफ़सर (आर.यो.) के द्वारा पहचान पत्र बनवाना यकीनी बनाने। उन्होंने कहा कि संख्या एजेंट संख्या शुरू होने से कम से -कम 1घंटा पहले संख्या केंद्र में पहुँच जाएँ। उन्होंने बताया कि संख्या रूम में निर्विघ्न संख्या के लिए कुल 14 काऊंटिंग टेबल (हरेक तरफ़ 7) स्थापित किये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि ज़िला प्रसासन की तरफ से इन केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किये गए हैं जिससे वोटों की संख्या को निर्विघ्न और निर्विघ्न ढंग के साथ नेपरे चढाया जा सके। इस मौके अधिक डिप्टी कमिशनर श्री मति रूही दुग्ग, कमिशनर सन्दीप ऋषि, ज़िला माल अधिकारी अरविन्दरपाल सिंह और ओर अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …