अबज़रवरो और डिप्टी कमिशनर की निगरानी में पूरी की गई रैंडमाईज़ेशन की प्रक्रिया

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर ,9 मार्च : ज़िला प्रशासन की तरफ से आज यहाँ ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की मौजुदगी में गिनती स्टाफ की दूसरी रैंडमाईज़ेशन की गई। रैंडमाईज़ेशन की प्रक्रिया गिनती निगरान डा. सरोज कुमार, भुपेंदर एस चौधरी, अनिल और अनिल जोसे और डिप्टी कमिशनर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी की निगरानी में पूरी की गई।

डिप्टी कमिशनर ने इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए बताया कि 3 मार्च को गिनती स्टाफ़ की पहली रैंडमाईज़ेशन की गई थी और आज दूसरी रैंडमाईज़ेशन उपरांत काऊंटिंग पार्टियाँ को हलके अलाट किये गए हैं। उन्होंने बताया कि वोटों की गिनती के लिए हर गिनती केंद्र पर 21 काऊंटिंग पार्टियाँ (रिज़र्व सहित ) तैनात की गई है ,जिससे गिनती की प्रक्रिया को निर्विघ्न और पारदर्शी ढंग के साथ पूरा किया जा सके। उन्होंने बताया कि एक काऊंटिंग पार्टी में एक काऊंटिंग सुपरवाइज़र, एक काऊंटिंग सहायक और एक माईक्रो अबज़रवर शामिल होता है।

उन्होंने आगे बताया कि हर विधान सभा हलके के लिए दो गिनती हाल बनाऐ गए है, जिनमें 7-7 काऊंटिंग टेबल (प्रति विधान सभा हलका 14 टेबल) होंगे। इसके इलावा इलैकट्रानिकली ट्रांसमिटिड पोस्टल बैलट पेपर  सिस्टम और पोस्टल बैलट पेपरों की गिनती के लिए भी व्यापक प्रबंध यकीनी बनाऐ गए हैं। उन्होंने बताया कि तीसरी रैंडमाईज़ेशन उपरांत गिनती स्टाफ को काऊंटिंग टेबल अलाट किये जाएंगे। 

गिनती की प्रक्रिया को निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग के साथ पूरा करने की वचनबद्धता को दोहराते हुए डिप्टी कमिशनर ने बताया कि सरकारी मैरीटोरियस स्कूल, सरकारी आर्ट और स्पोर्टस कालेज, डायरैक्टर लैँड रिकार्ड और स्टेट पटवार स्कूल में 9 विधान सभा हलकों के गिनती केंद्र स्थापित किये गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी गिनती केन्द्रों पर वोटों की गिनती के लिए पुख़्ता प्रबंध करने के साथ-साथ गिनती स्टाफ़ को विस्थारित प्रशिक्षण दिया गया है जिससे गिनती की प्रक्रिया को बिना किसी रुकावट के पूरा किया जा सके। 

इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज) अमरजीत बैंस, ज़िला सूचना अधिकारी रणजीत सिंह, चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह, चुनाव कानून्नगो राकेश कुमार और अलग -अलग राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधी मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …