नोडल अधिकारियों को टीकाकरण करवा चुके सभी विद्यार्थियों के सर्टिफिकेट यकीनी बनाने के लिए कहा

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 9 मार्च : 15 से 18 साल आयु वर्ग के सभी योग्य विद्यार्थियों के समय पर टीकाकरण यकीनी बनाने के मंतव्य के साथ ज़िला प्रशासन की तरफ से आज सभी नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक  करते हुए सरकारी और प्राईवेट स्कूलों में टीकाकरण की प्रगति का जायज़ा लिया गया।

आज यहाँ ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (शहरी विकास) आशिका जैन और सहायक कमिशनर (यू.टी.) ओजस्वी अलंकार ने नोडल अधिकारियों को कहा कि जिन योग्य विद्यार्थियों का टीकाकरण हो चुका है, उनके कोविड से सर्टिफिकेट डाउनलोड किये जाने यकीनी बनाऐ जाएँ। उन्होंने कहा कि कोई भी योग्य विद्यार्थी टीकाकरण से खाली नहीं रहना चाहिए और टीकाकरण में विद्यार्थियों को सहायता प्रदान करना सम्बन्धित स्कूल कर्तव्य है, जिसके लिए स्कूलों को प्रेरित किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिन योग्य विद्यार्थियों का अभी तक टीकाकरण नहीं किया गया, उनको कैंपों के द्वारा टीकाकरण की सुविधा मुहैया करवाई जाए,जिससे योग्य विद्यार्थी अपना टीकाकरण करवा सकें। इसके इलावा उन्होंने नोडल अधिकारियों को कहा कि यह भी यकीनी बनाया जाये कि स्कूल अपने विद्यार्थियों के टीकाकरन की स्थिति बारे सर्टिफिकेट ज़रूर जमा करवाए जिससे टीकाकरण से वंचित इस वर्ग के लाभपातरियों को समय पर वैक्सीन की ख़ुराक प्रदान की जा सके। ज़िक्रयोग्य है कि स्कूलों में टीकाकरण की स्थिति की निगरानी करने के लिए डी.ऐफ.ऐस.सी., ज़िला प्रोगराम अधिकारी और कार्यकारी इंजीनियर जल स्पलाई विभाग सहित सीनियर आधिकारियों को नोडल अधिकारी के तौर पर तैनात किया गया है।

इस अवसर पर  ज़िला शिक्षा अधिकारी हरिन्दरपाल सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी डा. सुरिन्दर सिंह और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …