भगत सिंह,राजगुरु,सुखदेव की हिंसक सोच से मिली भारत माँ की बेड़ियों को आजादी : शांडिल्य

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 23 मार्च : एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह,राजगुरु,सुखदेव के शहीदी दिवस पर कहा कि यदि यह शूरवीर हिंसा के रास्ते पर चलते हथियार ना उठाते तो न भारत माँ अंग्रजो की बेड़ियों से मुक्त होती न देश आजाद होता । शांडिल्य ने कहा आज शहीदों की बदौलत ही आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं उन्होंने कहा कि शहीद राष्ट्र की धरोहर होते हैं l वहीं एटीएफआई राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि संसद में राजगुरु व सुखदेव की प्रतिमा ना होने से भगत सिंह की प्रतिमा अधूरी है इसलिए तुरंत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजगुरु सुखदेव की प्रतिमा भी संसद में लगाने के आदेश दें ।

वहीं उन्होंने कहा पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी कांग्रेस द्वारा 2004 में की गई दोहरा दी और सरकारी कार्यालय व पंजाब विधानसभा में भगत सिंह व भीम राव अंबेडकर के चित्र लगाने के आदेश दिए पर दुख की बात है सुखदेव व राजगुरु के चित्र नहीं लगाए और तीनों शहीदों की जोड़ी को अलग कर दिया जो न्यायसंगत नहीं है । वहीं शांडिल्य ने कहा तकरीबन 90 वर्ष हो गए पर आज तक सरकारी दतावेजों में भगत,राजगुरु,सुखदेव व अन्य शहीदों को शहीद का दर्जा नहीं है । उन्होंने कहा मोदी सरकार इसके लिए नोटिफिकेशन जारी करें और तमाम शहीदों की सूची जारी करें ।

आतंकवाद के खिलाफ कफन बांध कर राष्ट्रीय स्तर पर मुहिम छेड़े हुए एटीएफआई प्रमुख वीरेश शांडिल्य ने कहा कि देश के 100 करोड़ युवाओं को मोदी के नाम सोशल मीडिया पर पोस्ट डालनी होगी व डाक के माध्यम से पत्र भेजकर मांग करनी होगी कि आजादी मात्र बापू गांधी के अहिंसा के नारे पर नही बल्कि आजादी भगत सिंह ,राजगुरु,सुखदेव,आजाद,बोस ,ऊधम सिंह के हिंसक सोच व संदेश से मिली इसलिये मोदी बापू गांधी की भारतीय नोटों से फोटो उतार अब भगत राजगुरु व सुखदेव के फोटो लगाकर देश के युवाओ को संदेश देने का समय आ गया है कि लोहा ही लोहे को काट सकता है । एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा शहीद राष्ट्र की धरोहर है और शहीदों का साहित्य स्कूल-कॉलेजों में पढ़ाया जाना चाहिए ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी को इन महान शहीदों के बारे में पता चल सकें । शांडिल्य ने कहा आज देश के शहीदों के बारे में युवाओं को जानकारी नहीं पर देश के फिल्म अभिनेताओं के बारे में हर जानकारी है जो भविष्य की युवा पीढ़ी के लिए अच्छे संकेत नहीं है । 

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …