1अप्रैल से शुरू होगी गेहूँ की सरकारी खरीद : ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 25 मार्च: -आ रहे गेहूँ के खरीद गीलापन को ध्यान में रखते हुए आज जिलाधिश गुरप्रीत सिंह खेरा ने मंडी बोर्ड के आधिकारियों, ज़िला ख़ुराक और सिवल स्पलाई कंट्रोलर, खरीद एजेंसियाँ और आढ़तिया के साथ विसथारत मीटिंग की। इस मौके पर उन्होंने बताया कि सरकार की हिदायतें अनुसार 1अप्रैल से गेहूँ की सरकारी खरीद शुरू की जानी है, सो इस को ध्यान में रखते हुए सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए जाएँ।

जिलाधिश गुरप्रीत सिंह खेरा ने बताया कि गेहूँ की खरीद का मूल्य 2015 रुपए प्रति क्विंटल और नमी की मात्रा 12 प्रतिशत तक की आज्ञा है। डिप्टी कमिशनर ने मंडी इंस्पेक्टरों को हिदायत करते कहा कि वह खरीद गीलापन दौरान सकारतमक भूमिका निभाने, न कि किसानों को परेशान करने की तरफ ध्यान देने। जिलाधिश गुरप्रीत सिंह खेरा ने कहा कि किसी भी तरह का भ्रष्टाचार या ढील -मठ बरदाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने ज़िला ख़ुराक और सिवल स्पलाई कंट्रोलर सुखविन्दर सिंह गिल को हिदायत की कि वह गेहूँ की उठवाई के प्रबंधों का विशेष ध्यान देने जिससे मंडियों में गेहूँ के भंडार न लगने।

जिलाधिश गुरप्रीत सिंह खेरा ने इस मौके भगतांवाला, जंडियाला और टांगरा की मंडियों से पहुँचे आढ़तिया के साथ भी बातचीत की और मंडियों के मसले पूछे। उन्होंने सभी आढ़तिया को कहा कि वह अपनी ज़रूरत अनुसार अपने के पास तरपालें और गेहूँ की सफ़ाई के लिए मशीनरी का प्रबंध रखने, जिससे मौसम की ख़राबी समय पर गेहूँ गीली न हो। जिलाधिश गुरप्रीत सिंह खेरा ने सभी विभागों और खरीद एजेंसियाँ को इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए एक टीम बनकर काम करने की हिदायत करते कहा कि मेरे समेत सभी यह डी एम और ओर सीनियर अधिकारी भी इस काम में आपके साथ हैं और किसी भी ज़रूरत समय पर आप हमारी सहायता ले सकते हो। इस मौके पर दूसरे के इलावा अधिक डिप्टी कमिशनर रूही दुग्ग, आर टी ए स. अरशदीप सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी डा. दलजीत सिंह गिल, मंडी अधिकारी स. अमनदीप सिंह और ओर विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …