ज़िलाधीश की तरफ से सभी सेवा स्कीमों के बकाया पड़े मामलों का तुरंत निर्णय करने की हिदायतें

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 31 मार्च :- ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह खेरा ने सभी विभागों के ज़िला आधिकारियों के साथ की मीटिंग में हिदायत की कि हरेक विभाग अपने अधीन चल रही स्कीमों लिए आए मामलों का तरुंत निर्णय करे, जिससे आम लोगों के काम जो कि वोटों के काम कारण नहीं किये जा सके, सब को राहत दी जा सके । ज़िलाधीश ने कहा कि हरेक दफ़्तर में आम लोगों के अलग -अलग काम बकाया पड़े हैं, जो कि विभागों के आन -लायन डैटे में भी बोल रहे हैं, सो पहल के आधार पर यह केस हल किये जाएँ।

ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह खेरा ने कहा कि इस के इलावा अलग -अलग विभागों के आधिकारियों के पास आन लायन प्राप्त हुई शिकायतें दिखाई दे रही हैं, जो कि निजी ध्यान दे कर हल की जाएँ। ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह खेरा ने कहा कि अमृतसर शहर की ट्रैफ़िक और साफ़ -सफ़ाई में सुधार की बड़ी ज़रूरत है, जिस के लिए कारपोरशन और पुलिस विभाग अपनी रणनीति तैयार करे।

उन्होंने कहा कि डीपू होलडरें की तरफ से लोगों को दी जाती गेहूँ और ओर सामग्री भी उस परिवार को स्वीकृत की मात्रा अनुसार मिलनी यकीनी बनाई जाये और यह भी यकीनी बनाया जाये कि कोई डीपू होल्डर या ओर कर्मचारी इस की गुण के साथ खीलवाड़ न करे। ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह खेरा ने रोज़गार जन्म ब्यूरो के आधिकारियों को ज़िले में रोज़गार के मौके पर तलाशा और उस अनुसार नौजवानों को शिक्षित करने और रास्ता का तोल बनने की हिदायत की। ज़िलाधश गुरप्रीत सिंह खेरा ने कहा कि जो व्यक्ति रोज़गार ब्यूरो के पास काम की तलाश में आया है, ज़रूरी नहीं कि नौकरी की पेशकस की जाये, बल्कि उसकी सामर्थ्य और शिक्षा का मुलांकन करके उसे उद्यमी बनने के लिए प्रेरित किया जाये और इस लिए उसको बैंक से कर्ज़ और ओर ज़रूरी सहायता देने का प्रबंध किया जाये। ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह खेरा ने सभी ज़िला आधिकारियों को कहा कि वह अपने -अपने विभाग की कारजशैली सुधारने के लिए काम करे जिससे लोगों को किसी भी दफ़्तर में परेशानी का सामना न करना पड़े। इस मौके पर अधिक डिप्टी कमिशनर रूही दुग्ग, अधिक डिप्टी कमिशनर रणबीर सिंह मूधल और ओर अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

रवनीत बिट्टू के ब्यान पर गुरजीत सिंह औजला का कटाक्ष

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितंबर 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री रवनीत …