हरप्रीत सिंह सूदन ने अमृतसर ज़िले के ज़िलाधीश के तौर पर ओहदा संभाला

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 5अप्रैल :-2013 बैंच के आई ए यह अधिकारी हरप्रीत सिंह सूदन ने आज अमृतसर के 175 वें ज़िलाधीश के तौर पर ओहदा संभाल लिया है। इस से पहले वह श्री मुक्तसर साहब में बतौर ज़िलाधीश नियुक्त थे। ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह खेरा , जितना का तबादला अमृतसर से श्री मुक्तसर साहब में हुआ है, उन्होंने सूदन को फूलों के गुलदस्ता दे कर स्वागतम कहा और अपनी हाज़िरी में ओहदे पर बिठाया। इस से पहले पुलिस के जवानों ने सलामी दे कर उन को अमृतसर पहुँचने पर स्वागतम किया।

सूदन ने इस मौके की संक्षिप्त मीटिंग में कहा कि साफ़ -सुथरा और सभ्य प्रसाशन देना मेरी पहली प्रथमता होगा। उन्होंने कहा कि मैं कोशिश करूँगा कि ज़िलाधीश खेरा की तरफ से ज़िले में किये जा रहे कामों को आगे चलाते हुए अमृतसर का नेतृत्व कर सकूँ।उन्होंने कहा कि चाहे बतौर डिप्टी कमिशनर बहुत सी व्यस्तता होते हैं, परन्तु मेरी कोशिश होगी कि रोज़मर्रा की लोगों को मिलने के लिए समय दिया जा सके। इस मौके पर सूदन के साथ उन के माता गुरमीत कौर, पिता एडवोकेट स. जसपाल सिंह मानीपुर और ओर पारिवारिक मैंबर भी उपस्थित थे। गुरप्रीत सिंह खेरा ने सूदन को नयी ज़िम्मेदारी के लिए शुभ कामनाएँ दीं। इस मौके पर अधिक डिप्टी कमिशनर रणबीर सिंह मूधल, यह डी एम राजेश शर्मा, ज़िला माल अधिकारी अरविन्दरपाल सिंह, सहायक कमिशनर अमरिन्दर सिंह टिवाना, तहसीदार परम्परित सिंह गुरायआ और ओर अधिकारी भी उपस्थित थे। बताने योग्य है कि सन 1849 में जब अंग्रेज़ों की तरफ से पंजाब को अपने राज में शामिल किया गया था, तो 20 अप्रैल 1849 में पहली बार अमृतसर में डिप्टी कमिशनर की नियुक्ति की गई थी।
इस के बाद में सूदन ने अपने परिवार समेत श्री दरबार साहब माथा टेक कर गुरू रामदास जी का आशीर्वाद लिया। यहाँ श्री दरबार साहब के आधिकारियों की तरफ से सूदन और उन के परिवार को सम्मानित किया गया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …