कार्यकर्ता अपने इलाकों में कैंप लगा कर केंद्र की जन-हितैषी योजनाओं के बारे में जनता को करें जागरूक : जगमोहन राजू

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 5 अप्रैल: अमृतसर की पूर्वी विधानसभा से भाजपा प्रत्याक्षी जगमोहन सिंह राजू ने पुर्वी विधानसभा क्षेत्र के प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक के विभिन्न पदाधिकारियों के साथ संगठनात्मक बैठक कर जहाँ संगठन के अंदरूनी मामलों पर विचार-विमर्श किया, वहीँ केंद्र सरकार द्वारा समूचे भारत में जनता के हित्तार्थ चलाई जा रही लाभकारी सरकारी योजनाओं के बारे में जनता को जागरूक करने का भी आह्वान किया।

इस अवसर पर उनके साथ मंच पर प्रदेश भाजपा मीडिया सचिव जनार्दन शर्मा, ओ.बी.सी. मोर्चा के प्रदेश महासचिव कंवरबीर सिंह मंजिल, पूर्वी विधानसभा के मंडल अध्यक्ष रमन शर्मा, राकेश महाजन, विनोद बब्बल उपस्थित थे। इस अवसर पर जगमोहन राजू द्वारा भारतीय स्टेट बैंक के वरिष्ठ अधिकारी कुनाल शर्मा तथा HDFC बैंक के वरिष्ठ अधिकारी विशाल वस्सन को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया, जिन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के बारे में विस्तृत जानकारी उपस्थित कार्यकर्ताओं को दी।

जगमोहन राजू ने कहा कि उन्होंने चुनाव के दौरान जनता से मिलने पर उनको पता चला कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में ना तो जानती है और ना ही उन तक इन योजनाओं का लाभ पहुँच रहा है। उन्होंने कहाकि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी द्वारा युवाओं तथा आम जनता के बीच स्वरोजगार की परंपरा बढ़ाने के लिए साल 2015 में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की शुरुआत की गई थी, जिसके तहत 50,000 रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक का ऋण बिना किसी गारंटी के आसानी से और बहुत सस्ती ब्याज दरों पर देने की उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। इस कर्ज की अवधि एक साल तक के लिए होती है। ऐसे में अगर आप इस कर्ज को समय पर चुकाते रहते हैं तो इस पर लगने वाली ब्याज दर भी माफ कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं का लाभ जनता तक नहीं पहुँचाया गया और कुछ योजनाओं का नाम बदल कर उसे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया, लेकिन उसका लाभ जनता तक नहीं पहुंचा। उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना के तहत जो भी व्यक्ति नियमों के मुताबिक सभी शर्तें पूरी करता होगा उसे लों अवश्य दिलवाया जाएगा। जगमोहन राजू ने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि केंद्र सरकार द्वारा जनता के लिए चलाई जा रही जन-हितैषी योजनाओं के बारे में अपने-अपने इलाकों में कैंप लगा कर जानकारी देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचे, इसके लिए जो भी संभव सहायता चाहिए होगी वो अवश्य करेंगे।

जनार्दन शर्मा ने कहा कि पंजाब में आप सरकार बनते ही 1 अप्रैल 2022 से मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब की जनता को 300 यूनिट हर महीने फ्री देने तथा पंजाब में 18 वर्ष तथा उससे ऊपर की आयु वाली हर महिला को 1000 रुपए प्रति महीना देने की घोषणा की थी। लेकिन अब सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी घोषणाओं से मुंह मोड़ लिया है। भगवंत मान अब कह रहे है कि जनता को पुराने टेरिफ के अनुसार ही अप्रैल 2023 तक बिजली के बिल भेजे जाएंगे, जो कि जनता को भरने पड़ेंगे। उधर मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रति महिला 1000 रुपए देने के भी अपने वादे से मुकर गए हैं। भगवंत मान द्वारा अभी तक अपने 15 दिन के शासन में बाज़ार से अलग-अलग ब्याज दरों पर 3,500 करोड़ रुपए कर्ज लिया जा चुका है। जिस रफ़्तार से मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बाज़ार से कर्ज उठाया है उससे लगता है कि भगवंत मान जल्द ही पंजाब को दिवालिया कर देंगें। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की कथनी और करनी में फर्क जनता को स्पष्ट नजर आ चुका है और जनता अब खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है।

जनार्दन शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि पंजाब में भगवंत मान सरकार के गठन के बाद जनता से किए वादों को पूरा करने में असमर्थ मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब सरकार का खर्च चलाने व जनता से किए गए वादों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी से वित्तीय मदद मांगने पहुँच गए थे। जिससे आम आदमी पार्टी का झूठ का चेहरा प्रदेश की जनता के समक्ष बेनकाब हो गया है। जनता अब आम आदमी पार्टी को वोट देकर पछताने लगी है। जनता आम आदमी पार्टी के झूठे वादों के बारे में अच्छी तरह जान चुकी है कि उन्हें भगवंत मान सरकार से कुछ भी मिलने वाला नहीं है। इसलिए अब वो भाजपा को निकाय चुनाव में विकल्प के रूप में देख रही है और निकाय चुनाव में भाजपा को जनता की सेवा करने का मौका अवश्य देगी।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …