करीब दो महीने पहले ऊँची इमारत’से गिरने के कारण हुई थी मौत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 11 अप्रैल :- अपने परिवारों को आर्थिक मंदहाली में से निकालने के लिए अपने घर और ज़मीनें आदि गहने रख कर खाड़ी मुल्कों में मेहनत मज़दूरी करने गए लोगों की हर मुश्किल में रहबर बन मदद करने वाले दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत का भला ट्रस्ट चैरिटेबल ट्रस्ट के सरप्रस्त डा.ऐस.पी.सिंह ओबराए के यतनों सदका आज नवांशहर ज़िले के गाँव संधवों के साथ सबंधित 27 वर्ष निर्मल चंद पुत्र गुरमेल राम का मृतक शरीर दुबई से श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अमृतसर में पहुँचा।

इस सम्बन्धित जानकारी सांझी करते डा.ऐस्स.पी.सिंह ओबराए ने बताया कि निर्मल चंद भी दूसरे नौजवानों की तरह अपने परिवार के आर्थिक हालात सुधारने के लिए करीब ढाई वर्ष पहले दुबई मेहनत करने आया था। प्राप्त जानकारी अनुसार इस समय पर यहाँ पेंटर का काम करता था कि बीती 2फरवरी को उस की किसी कारण एक ऊँची बिलडिंग से गिरने करके मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि दुबई पुलिस ने भारतीय दूतावास के द्वारा उन के साथ संपर्क कर कर उक्त नौजवान की पिछले दो महीनों से लावारिस पड़ी मृतक देह सम्बन्धित उस के वारिसों को जानकार करवाने के लिए कहा थी।

जिस उपरांत सारी जानकारी ले कर उन ट्रस्ट की दोआबा टीम के इंचार्ज अमरजोत सिंह के द्वारा गाँव संधवों की पंचायत की हाज़िरी में पीड़ित परिवार को इस अनहोनी से जानकार करवाया थी। परिवार के साथ संबंध होने पर उन भारतीय दूतावास के सहयोग और अपने निजी सचिव बलदीप सिंह चाहल की देख -रेख में तुरंत सारी अपेक्षित कागज़ी कार्यवाही मुकम्मल करवा कर आज निर्मल चंद का मृतक शरीर भारत भेजा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने फ़ैसला किया है कि निर्मल चंद की बुज़ुर्ग माता को गुज़ारे के लिए ट्रस्ट की तरफ से दो हज़ार रुपए महीनावार पैंशन दी जायेगी। ज़िक्रयोग्य है कि हवाई अड्डे से मृतक के घर तक एंबुलेंस का प्रबंध भी ट्रस्ट की तरफ से किया गया है। पीड़ित परिवारों के साथ हवाई अड्डे पर दुख सांझा करने पहुँचे ट्रस्ट की अमृतसर टीम के अधिकारी सुखजिन्दर सिंह खोज, सुखदीप सिद्धू, मनप्रीत संधू चमारिन और नवजीत घई चुगाऊँ ने बताया कि डा. ओबराए के यतनों सदका अब तक 301 बदनसीब लोगों के मि्तक शरीर उन के वारिसों तक पहुँचा जा चुके हैं। इस दौरान हवाई अड्डे मृतक के भाई रवि कुमार और सुखविन्दर ने डा.ऐस्स.पी.सिंह ओबराए का इस बड़े उपरालो के लिए तह दिल से शुकराना करते कहा कि उन की वजह से ही उन के परिवार को उस के अंतिम दर्शन नसीब हो सके हैं।

Check Also

रवनीत बिट्टू के ब्यान पर गुरजीत सिंह औजला का कटाक्ष

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितंबर 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री रवनीत …