भगतां वाला मंडी में करवाई गेहूँ की खरीद शुरू

कल्याण केसरी न्यूज़ ,11 अप्रैल : सूबे भर में गेहूँ की आमद को ले कर राज सरकार ने पुख़्ता प्रबंध किये हैं और किसानों को कोई परेशानी नहीं आने दी जायेगी।यह दिखावा करते कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने भगतां वाला मंडी में गेहूँ की सरकारी खरीद शुरू करने के मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते किया। उन्होंने बताया कि हरेक मंडी जहाँ कोई भी किसान अपनी फ़सल ले कर आया है, उस की समय पर खरीद शुरू की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि सूबे भर में बारदाना, मंडी लेबर और यातायात के सभी प्रबंध उचित हैं।

उन्होंने कहा कि माझे में गेहूँ देरी के साथ आती है परन्तु सूबे भर में 5.5 लाख टन गेहूँ की आमद हो चुकी है और 4.3 लाख टन की खरीद की जा चुकी है। आज भी मंडियों में 2.6 लाख टन गेहूँ की आमद हुई है। उन्होंने कहा कि कई मंडियों में गेहूँ की सफ़ाई उपरांत खरीद आमद वाले दिन ही की जा रही है।

ढुला -ढुलाई की सहूलतें उन्होंने कहा कि सरकार ने खरीद के 72 घंटों के अंदर गेहूँ की लिफ्टिंग का मापदंड तय किया है। जब कि राज की एजेंसियाँ ने 7अप्रैल भाव 72 घंटे पहले 26,872 मीटरक टन गेहूँ की खरीद की थी, जबकि मंडियों में से 67,449 मीटरक टन गेहूँ की उठवाई हो चुकी है। इसी तरह किसानों को के साथ भुगतान करने के प्रबंध किये गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी खरीद एजेंसियाँ के प्रशास्निक डायरेक्टरों को सोमवार से मंडियों का दौरा शुरू करने के निरदेश दिए गए हैं, जिससे किसानों को कोई मुस्किल न आए। इस पर मौके विधायक इन्दरबीर सिंह निझ्झर, डिप्टी कमिशनर हरप्रीत सिंह सूदन, डी एफ यह सी सुखविन्दर सिंह गिल, यह डी एम दमनप्रीत कौर, मंडी अफ़सर अमनदीप सिंह, मंडी सुपरवाइज़र राजविन्दर सिंह और ओर अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

रवनीत बिट्टू के ब्यान पर गुरजीत सिंह औजला का कटाक्ष

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितंबर 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री रवनीत …