लोगों को फायर, भूचाल और हड़ से बचाने के लिए साल में 4बार की जायेगी मोक ड्रिल -डिप्टी कमिशनर

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 20 अप्रैल: — फायर विभाग की तरफ से 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक फायर सर्विस हफ़्ता मनाया जाता है और इस दौरान लोगों को आग लगने की सूरत में किस तरह अपना बचाओ करना है बारे जागरूक करन के लिए ज़िला प्रशास्निक कंपलैक्स में एक मोक ड्रिल का आयोजन किया गया।

इस मौके पर हरप्रीत सिंह सूदन डिप्टी कमिशनर अमृतसर ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते बताया कि राष्ट्रीय आग सेवा दिवस के आखिरी दिन उन फायर फाईटरें को अपनी श्रद्धाँजलि भेंट करते हैं जितना ने अपनी जान की परवाह न करते हुए आम लोगों को आग की मार से बचाया है और अपनी शहादत दी है।

सूदन ने बताया कि भविष्य में ऐसी आग के धमाकों को रोकने और आम नागरिकों और स्कूली बच्चों में जागरूकता बढ़ाने के लिए हर साल 4बार आग, भूचाल और हढ़ें से बचने सम्बन्धित लोगों को मोक ड्रिल करके जागरूक किया जायेगा। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि हरेक घर में जवलणशील पदार्थ होते हैं और इन से बचने के लिए हमें अपने घरों, व्यापारिक संस्थायों और फ़ैक्टरियाँ में फायर सेफ्टी के प्रबंध ज़रूर रखने चाहिएं। उन्होंने लोगों से अपील करते कहा कि इन घटनाओ से बचने के लिए अपने घर में ज़रूरी वस्तुओं का ज़रूर प्रबंध करने । इस मौके फायर सेफ्टी अफ़सर सर लवप्रीत सिंह ने बताया कि फायर ब्रिगेड शहर के लोगों के लिए हर समय मदद के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हमारे पास इस समय आग बुझाने के सभी प्रबंध हैं। उन्होंने बताया कि आज इस मोक ड्रिल में आग को किस तरह बुझा है और ज़ख़्मी हुए लोगों को किस तरह बाहर निकालने बारे मोक ड्रिल की गई है। इस मौके पर सहायक कमिशनर संजीव शर्मा, सहायक कमिशनर सर अरविन्दर सिंह टिवाना, ज़िला माल अफ़सर सर अरविन्दरपाल सिंह, ज़िला मंडी अफ़सर सर अमनदीप सिंह के इलावा ओर विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …