14वीं मंजिल से गिरने के कारण जान गवाने वाले गुरप्रीत का मृतक शरीर पहुँचा भारत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 21 अप्रैल : अपने बेहतर भविष्य के लिए खाड़ी मुल्कों में मेहनत मज़दूरी करने गए लोगों की हर मुश्किल घड़ी में मदद करने वाले दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत का भला ट्रस्ट चैरिटेबल ट्रस्ट के सरप्रस्त डा.ऐस.पी.सिंह ओबराए के यतनों सदका आज होशियारपुर ज़िलो के टांडा एरीए के गाँव मुनक कलों के साथ सबंधित 22 साला गुरप्रीत सिंह पुत्र सव. गुरचरन सिंह का मृतक शरीर दुबई से श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अमृतसर में पहुँचा।

इस सम्बन्धित जानकारी सांझी करते डा.ऐस्स.पी.सिंघ ओबराए ने बताया कि गुरप्रीत सिंह भी दूसरे नौजवानों की तरह अपने परिवार के आर्थिक हालात सुधारने के लिए पहले युक्रेन गया था कि अपने दादा जी की सेहत बिगड़ने कारण वह युक्रेन की लड़ाई शुरू होने केवल दो दिन पहले ही भारत आ गया था।कुछ समय घर रहने उपरांत वह बीती 16 मार्च को कंमकार की खोज में विजीटर वीज़ा ले कर दुबई पहुँच गया था।जहाँ वह अजय काम की तलाश में थी कि बदकिसमती के साथ बीती 5अप्रैल को किसी कारण उस की एक बिलडिंग की 14 भी मंजिल से नीचे गिरने कारण मौत हो गई थी।

डा ओबराए ने बताया कि इस घटना उपरांत मृतक के गाँव के साथ सबंधित समाज सेवक जत्थेदार दविन्दर सिंह ने उन के साथ संपर्क कर के बताया कि मि्तक गुरप्रीत सिंह जो कि अपने बुज़ुर्ग दादो का अकेला सहारा है,उसका मृतक शरीर भारत भेजने के लिए मदद की जाये,जिस उपरांत उन भारतीय दूतावास के बड़े सहयोग और अपने निजी सचिव बलदीप सिंह चाहल की देख -रेख में तुरंत सारी अपेक्षित कागज़ी कार्यवाही मुकम्मल करवा कर आज गुरप्रीत सिंह का मृतक शरीर भारत भेजा है। डा. ओबराए अनुसार उन की तरफ से मृतक गुरप्रीत के बुज़ुर्ग दादे को गुज़ारे के लिए 1500 रुपए महीनावार पैंशन दी जायेगी। पीड़ित परिवार के साथ हवाई अड्डे पर दुख सांझा करन पहुँची ट्रस्ट की अमृतसर टीम की तरफ से प्रधान सुखजिन्दर सिंह खोज, सुखदीप सिद्धू,मनप्रीत संधू चमारिन,नवजीत घई,हरजिन्दर सिंह खोज ने बताया कि डा. ओबराए के यतनों सदका अब तक 303 बदनसीब लोगों के मृतक शरीर उन के वारिसों तक पहुँचा जा चुके हैं। इस दौरान हवाई अड्डे और मृतक देह लेने पहुँचे मृतक गुरप्रीत के गाँव मुनक कलाँ में समाज सेवा के कार्य निभाने वाली सोसायटी के अधिकारी दविन्दर सिंह,हरप्रीत सिंह,मनोहर सिंह,जस्सी आदि ने डा.ऐस्स.पी.सिंघ ओबराए का इस बड़े उपरालो के लिए तह दिल से शुकराना करते कहा कि उन की वजह से ही गुरप्रीत के बुज़ुर्ग दादे और दूसरे सगे सबंधियें को अंतिम दर्शन नसीब हो सके हैं।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …