पी.एच.सी थरीएवाल की तरफ से 75वां आज़ादी का अमृतमहोत्सव के अंतर्गत लगाया गया ब्लाक स्तरीय “सेहत मेला”

कल्याण केसरी न्यूज़ थरीएवाल/मजीठा, 21 अप्रैल : सेहत और परिवार भलाई विभाग, पंजाब के दिशा निर्देश के अंतर्गत आज प्राइमरी हैल्थ सैंटर थरीएवाल में एक विशाल सेहत मेला का आयोजन किया गया, जिस दौरान मुख्य मेहमान के तौर पर आम आदमी पार्टी सीनियर नेता सुखजिन्दर राज सिंह लाली मजीठिया, सिवल सर्जन डा. चरनजीत सिंह जबकि विधायक  प्रतिनिधि लखबीर सिंह गिल और सी.डी.पी.ओ गगनदीप सिंह विशेषातिथि के रूप में पहुंचे। अतिथियों ने मेले का रस्मी उदघाटन किया और एस.एम.ओ डॉ. हरकंवलजीत सिंह ने अतिथियों का सम्मान किया।

इस मौके संबोधन करते सिवल सर्जन डा. चरनजीत सिंह ने कहा कि सेहत विभाग की टीम कोरोना और कोविड वैकसीनेशन दौरान बहुत शानदार काम किया है। सेहत एवं परिवार भलाई का समूचा मैडीकल और पैरा मैडीकल स्टाफ बढ़िया सेहत सेवाओं देने के लिए वचनवद्ध है। उन्होंने ने कहा कि सेहत प्रोग्राम बारे जागरूकता किसी भी समाज के लिए अति ज़रूरी है। सेहत जागरूकता के लिए ऐसे मेले बहुत ही लाभदायक हैं |

सुखजिन्दरराज सिंह लाली मजीठिया ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्राइमरी हैल्थ सैंटर थरीएवाल की तरफ से बढ़िया सेहत सेवाओं दीं जा रही हैं। सेहत विभाग की तरफ से लगाऐ गए सेहत मेलो के दौरान लोगों को बहुत सारी सुविधाओं एक ही छत नीचे मिलना एक अच्छा प्रयास था। उन्होंने सेहत विभाग के इस प्रयास की प्रशंसा करते कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार इन कोरोना योद्धाओ के साथ खड़ी है और लोगों को अच्छी सेहत सहूलतें देने के लिए वचनबद्ध है और सेहत विभाग के कर्मचारी बढ़िया तरीके से सेवाओं निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेहत आज के समय की सब से बड़ी बुनियादी ज़रूरत है। सेहत बारे शिक्षा का होना और अलग-अलग सेहत सहूलतों की सही जानकारी होना अति ज़रूरी है।हैल्थ मेले के दौरान आँखों के रोग का विशेश कैंप, महिला रोग का विशेश कैंप, हड्डियों के रोग का विशेश कैंप, दाँतों की जांच का विशेश कैंप, एलोपैथी मैडीकल कैंप, होम्योपैथी मैडिसन कैंप, आयुर्वैदिक मैडिसन कैंप, बलड डोनेशन कैंप, यू.डी.आई.डी अपंग सर्टिफिकेट बनाने का विशेश कैंप, आयूशमान भारत सरबत सेहत बीमा योजना कार्ड बनाने का विशेश कैंप, कोविड -19 वैकसीनेशन कैंप, ग़ैर संचारी रोगों (एन.सी.डी) की जांच का विशेष कैंप, मुफ़्त लैब टैस्ट, मरने उपरांत अंग दान करन के लिए रजिस्ट्रेशन कैंप का आयोजन किया गया। हेल्थ मेले दौरान बारह सौ से अधिक लोगों ने इन सेवाओं का लाभ लिया।इस मौके पर हलका विधायक के पी.ए लखबीर सिंह गिल, चेयरमैन मार्केट कमेटी बलविन्दर सिंह, सुखराज सिंह मरड़ी कलाँ, विजय शर्मा थरीएवाल, जी.ओ.जी कलस्टर हैड गोपाल सिंह, डिप्टी मास मीडिया अफ़सर अमरदीप सिंह, ब्लाक एक्स्टेंशन ऐजूकेटर रणजीत कुमार, हरदयाल सिंह, हरजिन्दर सिंह व अन्य मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …