कैबिनेट मंत्री की तरफ से पैंशन कैंप का उद्घाटन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर , 25 अप्रैल : – पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई टी ओ ने आज जंडियाला गुरू में लगाए पैंशन कैंप की शुरुआत करते कहा कि अब आपके काम सरकारी दफ्तरों में बिना किसी पैसे और समय बरबादी के हुआ करेंगे। उन्होंने आज छुट्टी वाले दिन ज़रूरतमंदों की ख़िदमत के लिए कैंप लगाने पहुँचे आधिकारियों और कर्मचारियों की तारीफ़ करते कहा कि पंजाब के लोगों को सरकारी स्कीमों का लाभ घर घर देने के लिए ऐसे मेहनती कर्मियों की ज़रूरत है।

उन्होंने कहा कि सूबो में चल रहे सुविधा केन्द्रों को दुविधा केंद्र नहीं बनने दिया जायेगा, बल्कि लोगों की ज़रूरत अनुसार समय सारणी बनाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि मैं ज़मीनी स्तर पर जा कर लोगों की समस्याएँ को जाएँ रहा हूँ और इसी करके ही बीते दिनों से स्कूलों, अस्पतालों और सुविधा केंद्र, तहसील दफ्तरों की चैकिंग की है। उन्होंने कहा कि पता लगा था कि सुविधा केन्द्रों में लोगों को सेवाओं लेने के लिए लम्बा समय लग रहा है, इस बारे डिप्टी कमिशनर और ओर आधिकारियों के साथ बातचीत करके कुछ ज़रूरी तरमीमों की हैं जिस के साथ इन्तज़ार का समय कम हुआ है।

उन्होंने बताया कि सुविधा केंद्र के इंचार्ज को भी हिदायत की जा चुकी है कि यहाँ लोगों को तबाह अपमानित न होने दिया जाये और लोगों को तय समय सीमा में सेवाओं देने के लिए कांउटर बढ़ाए जाएँ। उन्होंने सपस्शट किया कि सरकारी दफ़्तरों में भ्रिशटाचार बिल्कुल भी बरदास्त नहीं होगा। उन्होंने कहा कि आधिकारियों और कर्मचारियों की आम लोगों के साथ बोल वाणी ठीक होनी चाहिए। सेवाओं मिलने के समय सीमा बारे जगह जगह पर बोर्ड लगाए जा रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिया कि लोगों की सुविधा के लिए बंद पड़े सेवा केंद्र ज़रूरत मुताबिक फिर खोले जाएंगे। इस मौके पर ज़िला सोशल अधिकारी आशीष इन्द्र सिंह ने बताया कि आज कैंप में 250 से अधिक लोगों ने शिरकत की और 120 मामलों के फार्म अप्लाई किये गए हैं।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …