आम आदमी पार्टी खालिस्तान समर्थक, इनके नेता भी कर रहे समर्थन: जीवन गुप्ता

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 2 मई: प्रदेश भाजपा महासचिव जीवन गुप्ता ने कहा कि जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से पंजाब में राष्ट्र-विरोधी तत्वों ने जम कर उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। उधर पंजाब में कानून-व्यवस्था बद से बदतर हो चुकी है। पीछे डेढ़ महीने में पंजाब में 5 अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाडियों सहित 30 से अधिक लोगों की सरेआम हत्याएं हो चुकी हैं। जबकि पुलिस अभी तक किसी भी अपराधी कोई गिरफ्तार करने में नाकाम रही है।

उधर पटियाला हिंसा के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान अपनी साख बचाने के लिए पुलिस अधिकारीयों की ट्रांसफर प्रदेश में कानून-व्यवस्था चाक-चौबन्द रखने का ड्रामा कर रहे हैं। जबकि पंजाब में खालिस्तानियों द्वारा जहाँ सरकारी जिला कार्यालयों के समक्ष खालिस्तान समर्थक झंडे लगाए जा रहे हैं वहीँ हिन्दू संगठनों के नेताओं के घर में भी खालिस्तान समर्थक सामग्री फेंकी जा रही है। उधर आम आदमी पार्टी के नेता खालिस्तान समर्थक होने का स्पष्ट प्रमाण दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी, हिमाचल के सोशल मीडिया प्रमुख हरप्रीत सिंह बेदी के ट्वीट्स से AAP का देश विरोधी चेहरा उजागर हो गया है। हालाँकि उनके ट्वीट के बाद आम आदमी पार्टी ने अपनी इज्जत बचाने के लिए उन्हें पार्टी के सभी पदों से बर्खास्त कर दिया है, लेकिन उनके ट्वीट ने आम आदमी पार्टी का राष्ट्र-विरोधी चेहरा सबके सामने ला दिया है। हिमाचल प्रांत के सोशल मीडिया प्रमुख के ट्वीट्स से यह साबित हो गया है कि केजरीवाल खालिस्तानियों से मिले हुए हैं।

          जीवन गुप्ता ने कहा कि पंजाब की जनता भगवंत मान सरकार के झूठे वादों पर भरोसा करके आप को वोट देकर अब पछता रही है। भगवंत मान सरकार के झूठे वादों पर विश्वास करने का नतीजा यह हुआ कि अब ना तो बिजली मिल रही है और ना ही अन्य वादे पूरे वफा हुए। अब तो दु:खी जनता भी कह रही है ‘होर देवो मौका आप नूं, ना बत्ती दिन नूं ते ना बत्ती रात नूं’। जीवन गुप्ता ने कहा कि कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनाव से पहले कहते थे कि यदि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो 1 अप्रैल के बाद पंजाब में कोई भी किसान आत्महत्या नहीं करेगा। लेकिन पंजाब में आम आदमी पार्टी की भगवंत मान सरकार बने हुए डेढ़ महीने से उपर हो गया है और 1 अप्रैल के बाद से अभी तक पंजाब में विभिन्न जिलों में 14 किसान खुदखुशी कर चुके हैं। लेकिन किसानों की हितैषी होने के बड़े-बड़े दावे करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने या उनके किसी नेता ने इन पीड़ित किसान परिवारों को मुआवज़ा देना तो दूर उनकी सुध तक नहीं ली।

कृषि कानूनों को लेकर किसान नरेंद्र मोदी सरकार के विरुद्ध एक साल से भी ज्यादा समय तक दिल्ली की सीमाओं पर धरना देकर बैठे रहे, लेकिन किसी भी किसान भाई के ऊपर केंद्र की मोदी सरकार ने लाठी नहीं बरसाई, हमेशा किसान संगठनों के नेताओं को बुला कर उनसे बातचीत कर मामला सुलझाने का प्रयास किया। उधर जब पंजाब में उन्हीं किसान भाईयों द्वारा अपनी खराब हुई फसलों के लिए मुआवजे की मांग की गई तो भगवंत मान सरकार ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठियां बरसा दीं, जिसमें कई किसान बुरी तरह घायल हुए हैं। इसके बाद किसानों को सम्मन भेजे गए, जिससे किसान बुरी तरह डरे हुए हैं। अब किसानों को अपनी फसलों की बिजाई के लिए पानी की आवश्यकता है और भवंत मान सरकार शहरों और गाँवों में 12 से 14 घंटे के बिजली कट लगा रही है। इस सब से दु:खी किसान जहाँ बिजली मंत्री के घर के बाहर धरने दे रहे हैं वहीँ सड़कों पर भी धरने-प्रदर्शन कर रहे हैं। इतना ही नहीं पंजाब के इतिहास में पहली बार हुआ है कि भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनने के दो दिन बाद ही मुख्यमंत्री के घर के बाहर धरने लगने शुरू हो गए हों और वह आज तक जारी है। इससे ज्यादा शर्मनाक बात और क्या होगी? भगवंत मान सरकार ने अब किसानों से बिजली के बिलों की भी रिकवरी शुरू कर दी है।

                जीवन गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने किसानों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं बनाई, जिनका लाभ किसान उठा रहे हैं। भाजपा के किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राजकुमार चाहर ने बीते कल भगवंत मान सरकार बनने के बाद पंजाब में आत्महत्या करने वाले तीन किसानों के परिवारों से मुलाकात की और उनमें से दो परिवारों को अपनी जेब से 50,000 रूपये प्रति परिवार आर्थिक सहायता दी और तीसरे परिवार की नौजवान लड़की को सरकारी नौकरी दिलवाने का आश्वासन दिया है। जबकि अभी तक भगवंत मान सरकार ने इन पीड़ित परिवारों की सुध लेने की भी जहमत नहीं की। उन्होंने कहा कि अधिक गर्मी से फसलों के हुए नुक्सान में भी केंद्र सरकार ने छूट देकर फसल की खरीद जारी रखी है, जबकि भगवंत मान सरकार ने किसानों को सिर्फ मुर्ख बना कर वोट हासिल किए हैं, दिया कुछ नहीं।

                जीवन गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान कहते थे कि उनकी सरकार बनते ही पंजाब में सभी को 300 यूनिट प्रति घर मुफ्त बिजली दी जाएगी, लेकिन सरकार बने डेढ़ महीने से उपसर हो चुका है किसी को मुफ्त बिजली मिलना तो दूर, जो मिल रही थी वो भी छीन ली गई। अब एक जुलाई से मुफ्त बिजली देने का लोलिपोप देकर जनता को वर्गों में बाँट कर धोखा देना शुरू कर दिया है। गुप्ता ने कहा कि मोदी सरकार किसान हितैषी थी, किसान हितैषी है और रहेगी।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …