जालंधर में स्मार्ट विलेज अभियान फ़ेज -2के अंतर्गत 2866 काम पूरा : घनश्याम थोरी

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 6 मई : डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स, जालंधर में हुई समीक्षा बैठक दौरान विकास प्रोजेक्टों की प्रगति का जायज़ा लेते आधिकारियों को पूरे हो चुके प्रोजेक्टों के प्रयोग सर्टिफिकेट जमा करवाने को यकीनी बनाने और चल रहे प्रोजेक्टों को सरकार की तरफ से जारी समय सीमा की पालना करते समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि स्मार्ट विलेज योजना के पहले पड़ाव के अंतर्गत ज़िले में लगभग 962 विकास कामों की शुरूआत की गई थी और इन सभी कामों को 43.17 करोड़ रुपए की लागत के साथ पूरा किया जा चुका है। इसी तरह दूसरे पड़ाव में कुल 3085 विकास कार्य शुरू किये गए हैं और 159 करोड़ से अधिक की लागत के साथ 2866 कामों को सफलतापूर्वक पूरा किया जा चुका है।

        मीटिंग दौरान स्मार्ट विलेज अभियान  योजना के इलावा शहरी वातावरण सुधार प्रोगराम, जंग -ए -आज़ादी सोलर प्राजैकट, मनरेगा सहित कई योजनाओ की समीक्षा की गई। उन्होंने कार्यकारी एजेंसियों को सभी प्रोजेक्टों को निर्धारित समय के अंदर पूरा करने और उनको जारी किये फंड सम्बन्धित प्रयोग सर्टिफिकेट (यू.सी.) जमा करने के लिए कहा। उन्होंने आधिकारियों को ज़िले में चल रहे अलग -अलग प्रोजेक्टों की गति को और तेज करने के आदेश दिए ,जिससे राज्य सरकार की लोग भलाई योजनाओं का लाभ लोगों को बिना किसी देरी से दिया जा सके।

 इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (शहरी विकास) आशिका जैन, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) वरिन्दर पाल सिंह बाजवा, सभी  ऐस.डी.ऐम. और सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …