दफ़तरी कामों में किसी स्तर पर भ्रष्टाचार सहन नहीं किया जायेगा: विधायक, डिप्टी कमिश्नर

कल्याण केसरी न्यूज़ जालन्धर, 6 मई : विधायक शीतल अंगुराल, रमन‌ अरोड़ा, बलकार सिंह और डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज अलग -अलग विभागों के आधिकारियों को लोगों के लिए पारदरशी, ज़िम्मेदार, जवाबदेह और आसान पहुँच वाला प्रशासन यकीनी बनाने की निर्देश देते कहा कि दफ़्तरी कामों में किसी स्तर पर भ्रष्टाचार को सहन नहीं किया जायेगा।

विधायकों और डिप्टी कमिश्नर , जिन के साथ पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह तूर भी मौजूद थे, ने आधिकारियों को दफ़्तरों के कामकाज में और कार्य कुशलता में ओर सुधार को यकीनी बनाने के निर्देश दिए जिससे लोगों को सरकारी दफ़्तरों में किसी किस्म की मुश्किल का सामना न करना पड़े। उन्होंने आधिकारियों को कहा कि वह बिना किसी राजनैतिक दबाव, डर -भय से संजीदगी और द्यानतदारी के साथ अपनी ड्यूटी निभाने जिससे लोगों को पंजाब सरकार की तरफ से मुहैया करवाई जा रही सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ दिया जा सके।

उन्होंने आगे बताया कि ज़िलो के सधी विधान सभा हलके में एक मोहल्ला क्लीनिक बनाया जायेगा। इस उद्देश्य के लिए उन्होंने सम्बन्धित आधिकारियों को ऐसे स्थान की पहचान करने के लिए कहा, जहाँ अधिक से अधिक लोगों को इस मोहल्ला क्लीनिक का लाभ मिलना यकीनी बनाया जा सके। उन्होंने इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के आधिकारियों को सिविल अस्पताल में इलाज सुविधा अन्य बेहतर और सुविधाजनक बनाने के लिए कहा जिससे अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले लोगों को कोई दिक्कत पेश न आए। विधायकों की तरफ से इस मौके सिविल अस्पताल में डिप्टी कमिशनर के निर्देशों पर चलाए गए सफ़ाई अभ्यान की प्रशंसा भी की गई। इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर ने जानकारी देते बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से नागरिक सेवाओं सुपुर्दगी पर विशेष ध्यान दी जा रही है, जिस से ज़िला जालंधर ने लोगों को नागरिक सेवाओं मुहैया करवाने में ज़ीरो पैंडेंसी को बरकरार रखने में पहले स्थान को कायम रखा हुआ है। उनहोंने यह भी बताया कि स्मार्ट सीटी मिशन के अंतर्गत जालंधर शहर में जल्द 1200 सी.सी.टी.वी. कैमरे और पुलिस लाईनज़ जालंधर में एकीकृत कमांड और कंट्रोल सैंटर (आई.सी.सी.सी.) स्थापित किया जा रहा है, जिस के साथ शहर में अपराध पर काबू रखने के लिए बड़े स्तर पर निगरानी और सुचारू ट्रैफ़िक प्रबंधों में सहायता मिलेगी। इस के इलावा उन्होंने विधायकों को शहर में चल रहे ओर भी विकास कामों से अवगत करवाया।पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह तूर ने शहर में कानून व्यवस्था कायम रखें का भरोसा देते कहा कि शहर में यदि कहीं नशों की बिक्री का कोई मामला सामने आता है तो तुरंत कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। जालंधर को नशा मुक्त बनाने में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। इस अवसर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (शहरी विकास) आशिका जैन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) वरिन्दर पाल सिंह बाजवा, समूह ऐस.डी.ऐम., ज़िला राजस्व अफ़सर जी.ऐस. बैनीपाल, आर.टी.ए. राजीव वर्मा, सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह, स्टेट महिला प्रधान राजविन्दर कौर और अलग -अलग विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

                                                ———————

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …