वीडियो वायरल के सम्बन्ध में पुलिस कमिशनर को दर्ज़ करवाई शिकायत

कल्याण केसरी न्यूज़ अंमृतसर, 6 मई 2022 : आज कल सोशल मीडिया और दूध के साथ नहाते एक व्यक्ति की वीडियो समाज के कुछ बेईमान और ग़ैर जिम्मेदार अनसरें की तरफ से वेरका के साथ सम्बन्धित लिख कर सोशल मीडिया और वायरल की जा रही है। डेरी उद्योग में वेरका की बढ़ रही प्रसिद्धि और इसके सहकारी ब्रांड के साफ़ अक्स को ख़राब करन के लिए यह घिनौनी हरकत समाज और लोग विरोधी अनसरा की तरफ से गई है।

इस सम्बन्धित प्रैस पत्रकारों के साथ बातचीत करते गुरदेव सिंह, जनरल मैनेजर वेरका ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म और वायरल वीडियो लगभग दो साल पुराना है और इस वीडियो का वेरका के साथ कोई भी सम्बन्ध नहीं है और यह वीडियो तुर्की के सैंट्रल ऐंटोनियन सूबो के कोनों नामक कस्बो में फिल्माए जाने की पुष्टि हुई है। दूध के टेक में जो आदमी नहाता दिखाई दे रहा है, उसका नाम ऐमरे स्यार है। उक्त वीडियो टिक -टोक (Tik -Tok) के द्वारा तुर्की के निवासी उग्र उरमत द्वारा अपलोड किये जाने की पुष्टि की गई है और वीडियो को अपलोड करन के बाद दोनों को तुर्की सरकार ने ग्रिफतार कर लिया था। जनरल मैनेजर वेरका ने बताया कि उक्त मामला पहले ही NDTV ns / Indian Express की तरफ से क्रमवार तारीख़ 09.11.2020 और 13.11.2020 को रिपोर्ट की जा चुकी है। इस कथन की सच्चाई की ओर पुष्टि नीचे दिए लिंक से जा सकती है:-

  1. https://indianexpress.com /article /trending /trending -globally /worker -takes -abath -in -milk -dairy -plant -in -turkey -arrested -after -vidwo -goes -viral -7066320 /
  2. https://www.ndtv.com /offbeat /worker -bathes -in -milk -at -dairy -plant -arrested -after -video -goes -viral -स: गुरदेव सिंह ने ओर जानकारी देते कहा कि फर्जी वीडियो मामलो में पुलिस कमिशनर को साईबर क्राइम अधीन शिकायत दर्ज करवा दी गई है और जल्दी ही पुलिस की तरफ से दोषियों को काबू कर लिया जायेगा। उन कहा कि वेरका अमृतसर डेरी फूड सेफ्टी एंड स्टैंडरडज़ अथारटी आफ इंडिया 2006 (FSSAI) द्वारा निर्धारित सभी कानूनी ज़रूरतों को पूरा कर रहा है और उस मुताबिक ही काम कर रहा है।

यह भी ज़िक्रयोग्य है कि कोविड -19 महामारी के सब से मुश्किल समय दौरान, वेरका अमृतसर डेरी ने डेरी के क्वालिटी माप अनुसार दूध की संभाल की है और अपने खपतकारों को गुणवत्ता भरपूर और सुरक्षित दूध और दूध पदार्थों को मुहैया करवाने में अहम योगदान निभाया है। वायरल वीडियो की तस्वीर स्पष्ट तौर पर दिखाती है कि उक्त कार्यवाही वेरका ब्रांड की नित्य बढ़ रही प्रसिद्धि को ख़राब करन के इरादो के साथ की गई है। मैनेजिंग डायरैक्टर, मिलकफैड पंजाब ने इस मामले को गंभीरता के साथ लिया है और इसके विरुद्ध सूचना प्रौद्यौगिकी एक्ट, 2000 (IT Act, 2000) के अंतर्गत साईबर सैल्ल में शिकायत दर्ज करवाई है, जिससे समाज के बेईमान और ग़ैर जिम्मेदार अनसरें विरुद्ध अपेक्षित बनती कानूनी कार्यवाही की जा सके। जनरल मैनेजर वेरका ने कहा कि सोशल मीडिया ग्रुप में ए वीडियो चलाई जा रही हो, इस सम्बन्धित तुरंत NDTV ns / Indian Express ख़बर का हवाला दे कर इस पोस्ट को हटाया जाये क्योंकि यह किसी तरा भी वेरका के साथ सबंधित नहीं है और केवल जलन की भावना के साथ खपतकारों को गुमराह करके वेरका की बढ़ रही लोकप्र्यता को ठेस लाने के लिए पाई गई है जिस के साथ अनेकों दूध उत्पादकों का नुक्सान होगा और जो भी ग़ैर जिम्मेदार ढंग के साथ सोशल मीडिया और इस वीडियो को वायरल करेगा, उस विरुद्ध वेरका द्वारा सूचना प्रौद्यौगिकी एक्ट, 2000 अधीन कार्यवाही की जायेगी।

इस मौके के दौरान सतिन्दरा प्रसाद मैनेजर गुण ऐसोरैंस, हजूर सिंह मैनेजर इंजीनिरिंग,पि्रतपाल सिंह सिवाे मैनेजर मार्किटिंग, परीतोश मिश्रा इंचार्ज पो्रडकशन, गुरपाल सिंह इंचार्ज दूध प्राप्ति, अमरदीप सिंह इंचार्ज परचेज और ओर अदिकारी / कर्मचारी आदि हाजिर थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …