भाजपा नेता राजेश बागा ने की अनुसूचित जाति उद्यमी अधिकारिता बल पंजाब के साथ विशेष बैठक

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 11 मई : अनुसूचित जाति उद्यमी अधिकारिता फोरम पंजाब कार्यालय न्यू मॉडल टाउन (जालंधर) में आयोजित एक विशेष बैठक में अध्यक्ष प्रेम पाल डोमेली और राकेश बॉबी भगत ने अध्यक्ष कबीरपंथी महासभा और उनके सहयोगियों के साथ सामाजिक मुद्दों पर चर्चा की। जिसमें भाजपा प्रदेश महासचिव और अनुसूचित जाति पंजाब के पूर्व अध्यक्ष और अनुसूचित जाति उद्यमी अधिकारिता फोरम पंजाब (सीईएफ) के मुख्य सलाहकार राजेश बागा विशेष रूप से उपस्थित हुए। बागा ने कहा कि आने वाले दिनों में केंद्र सरकार द्वारा सामाजिक संस्थाओं के साथ मिल कर चलाई जा रही योजनाओं जैसे कि शिक्षा, बेरोजगारी और गरीबी उन्मूलन के प्रति आम जनता को जागरूक किया जाएगा। इन योजनाओं का लाभ पंजाब में घर-घर तक पहुँचाया जाएगा।

                सैफ के अध्यक्ष प्रेम पाल डोमेली ने कहा कि मैंने अपने शोध में पाया है कि पंजाब में अनुसूचित जातियों की आबादी के हिसाब से बजट का निर्धारण नहीं होता है और न ही पंजाब में आवंटित बजट में अनुसूचित जातियों को कभी फायदा होता है। पंजाब सरकार के लिए यह अनिवार्य है कि वह अनुसूचित जातियों के बजट को कानूनी रूप से वैध करे ताकि इन निधियों का दुरूपयोग करने वालों को दण्ड के घेरे में लाया जा सके और अनुसूचित जाति उपयोजना के अंतर्गत आने वाली धनराशि को सही दिशा में खर्च किया जा सके। अतः पंजाब सरकार से अनुरोध है कि अनुसूचित जाति की जनसंख्या के अनुसार निर्धारित इस बजट को सही दिशा में और उचित कल्याण के लिए खर्च किया जाए।

                बैठक के समापन के बाद राजेश बागा को अनुसूचित जाति उद्यमी अधिकारिता मंच पंजाब (सीईएफ) द्वारा सम्मानित किया गया। बैठक में सैफ अध्यक्ष प्रेम पाल डोमेली और कबीरपंथी महासभा के अध्यक्ष राकेश बॉबी भगत के साथ भूपिंदर कुमार, मंजीत सिंह, संतोख सिंह, सुनील कुमार, बग्गा सिंह, कपूर चंद, विजय कुमार, राजकुमार, एस. बागी, रूपेश कुमार आदि शामिल थे। बैठक में कहा गया कि जल्द ही पंजाब के गांवों और कस्बों में पूरे पंजाब के सामाजिक संगठनों की भागीदारी के साथ एक बैठक की जाएगी।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …