डेंगू की रोकथाम के लिए फागिंग को बनाया जाये यकीनी -औजला

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 मई 2022: –मौनसून से पहले पहले शहर के सिवरेज व्यवस्था की सफ़ाई को यकीनी बनाया जाये और ख़ास तौर पर हेरिटेज स्ट्रीट में सिवरेज को मुकम्मल साफ़ किया जाये जिससे यहाँ आ रहे श्रद्धालुओं को किसी किस्म की मुश्किल का सामना न करना पड़े। इन शब्दो का दिखावा करते गुरजीत सिंह औजला मैंबर लोग सभा ने आज 2022 -23 के वित्तीय बरस में विकास कामों का रिविऊ करने के लिए ज़िला विकास पर कुआरडीनेशन और मुलांकन समिति की मीटिंग की अध्यक्षीय करते किया।

औजला ने नगर निगम आधिकारियों को ज़ोर देकर कहा कि गिराते की रोकथाम के लिए हरेक वार्ड में फागिंग को यकीनी बनाया जाये उन्होंने कहा कि हेरिटेज स्ट्रीट में रोज़मर्रा की लाखों की संख्या में श्रद्धालू आते हैं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए | हेरिटेज स्ट्रीट से नाजायज कब्ज़े हटाए जाएँ। औजला ने रिविऊ मीटिंग दौरान सभी आधिकारियों के पास से चल रहे विकास कामों का जायज़ा लिया। औजला ने ज़िला विकास पर पंचायत अफ़सर को हिदायत की कि गोबर गैस पलांट के लिए गाँवों में ज़मीनें की सीमा रेखा की जाये जिससे घर घर गैस पहुंचायी जा सके। औजला ने मीटिंग दौरान नेशनल हाईवे के आधिकारियों को कहा कि नेशनल हाईवे की सड़कों की तुरंत मुरम्मत की जाये और सड़कें और सायन बोर्ड भी लगाए जाएँ।

औजला ने ग्रेड होटल के नज़दीक गिरी इमारत सम्बन्धित कहा कि जो भी अधिकारी इस में दोषी डाले जाते हैं के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जाये और जितना के मकानों का नुक्सान हुआ है की भरपायी को यकीनी बनाया जाये। इस सम्बन्धित डिप्टी कमिशनर हरप्रीत सिंह सूदन ने बताया कि घटना की जांच के लिए सर हरप्रीत सिंह एस :डी:एम अमृतसर -2करेंगे और उन की इनकुआरी रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। इस मौके सर औजला ने हेरिटेज स्ट्रीट के लिए अमृतसर पुलिस को एम:पी फंड में से 4इलैक्ट्रिकल गाड़ीयाँ पैटरोलंग के लिए देने का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि यह गाड़ीयाँ लोगों की मदद भी करेंगी। आखिर में औजला ने समूह आधिकारियों से अपील की कि वह गुरू की नगरी की सेवा के लिए दिन रात काम करे जिससे अमृतसर की दिक्ख को ओर सुंदर बनाया जा सके। इस मौके पर एस: एस :पी देहाती सवरनदीप सिंह, अधिक डिप्टी कमिशनर विकास रणबीर सिंह मुद्धल, सिवल सर्जन डा: चरनजीत सिंह, जायंट कमिशनर नगर निगम सर हरदीप सिंह, जनरल मैनेजर उद्योग मानवप्रीत सिंह, ज़िला शिक्षा अफ़सर प्राथमिक राजेश शर्मा, ज़िला विकास पर पंचायत अफ़सर गुरप्रीत सिंह गिल, ज़िला समाज भलाई अफ़सर असीश इन्द्र सिंह और ओर विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …