आवेदकों की सुविधा के लिए मोगा पासपोर्ट आवेदन कोटा बढ़कर 80 प्रति दिन हुआ: आरपीओ यशपाल

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर/मोगा, 15 जून- क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी जालंधर यशपाल ने आज कहा कि डाकघर पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीओपीएसके), मोगा में सामान्य पासपोर्ट आवेदनों (ताजा आवेदनों और नवीनीकरण) के लिए अपॉइंटमेंट कोटा 60 स्लॉट से बढ़ाकर 80 प्रति दिन कर दिया गया है ताकि आवेदक सहज और परेशानी मुक्त तरीके से इन सेवाओं का लाभ उठाएं।

और जानकारी देते हुए आरपीओ ने कहा कि पहले अपॉइंटमेंट कोटा प्रति दिन 60 था, जबकि इस सेवा की मांग वास्तविक स्लॉट की तुलना में काफी अधिक थी, इसलिए जालंधर आरपीओ द्वारा विदेश मंत्रालय से पासपोर्ट सेवाओं के लिए स्लॉट बढ़ाने का अनुरोध किया गया था जिसके तहत प्रतिदिन 20 नए स्लॉट जोड़ने का प्रस्ताव स्वीकार किया गया।

पासपोर्ट संबंधी सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए यशपाल ने कहा कि इन सेवाओं की मांग करने वाले आवेदकों की सहायता के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी क्योंकि जालंधर कार्यालय द्वारा पहले ही कई प्रयास किए जा चुके हैं।उन्होंने कहा कि आवेदक ऑनलाइन आवेदन करने और भुगतान करने के बाद सीधे www.passportindia.gov.in पर अपना पासपोर्ट और पीसीसी अपॉइंटमेंट चेक और बुक कर सकते हैं। कार्यालय की तरफ से किसी संस्था या बिचौलिये को इस कार्य के लिए अधिकृत नहीं किया गया।

उन्होंने लोगों को सलाह दी कि पासपोर्ट संबंधी सेवाओं के संबंध में झूठे वादे करने वाले ऐसे व्यक्तियों से दूर रहें और सीधे आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से सेवाओं का लाभ उठाएं।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …