मोटरबाइकों और वाहनों के एक बेड़े ने निर्बाध आपूर्ति के लिए शहर को जोत दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,15 जून : पवित्र शहर अमृतसर में लगभग 4.14 लाख बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान करने के लिए कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने बिजली की तेजी से वसूली के लिए 5 नंबर बिजली हेल्पलाइन जारी की और मोटरसाइकिल और जीप के काफिले को झंडी दिखाकर रवाना किया। . उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति में सुधार के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और आज का प्रयास उसी का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि पीएसपीसीएल स्टाफ की भारी कमी और हर तरह के मौसम के बावजूद, पीएसपीसीएल उपभोक्ता बिजली आपूर्ति की शिकायतों से निपटने के लिए हमेशा तैयार।

लोक निर्माण एवं ऊर्जा मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ “कोई आपूर्ति शिकायत नहीं” परियोजना शुरू की शिकायतों को दूर करने के लिए शहर के लोगों की सेवा में 65 मोटरसाइकिल, 5 जीप और हाइड्रोलिक लिफ्ट से लैस एक जीप लाई गई। ये सिटी सर्कल अमृतसर के विभिन्न डिवीजनों और उप-शहरी सर्कल अमृतसर के पूर्वी डिवीजनों के तहत उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी शिकायतों का समय पर निपटारा करेंगे। ये कर्मचारी और वाहन प्रति पाली 24 घंटे ड्यूटी पर रहेंगे।

वहीं मंत्री ने कहा कि शहर के उपभोक्ता 1912 के साथ-साथ 96461-12994,96461-13249,96461-13803,96461-13283,96461-13774 पर अपने मोबाइल नंबरों के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. उन्होंने कहा कि शिकायत दर्ज कराने के बाद नोडल शिकायत केंद्र के कर्मचारी शिकायत के निवारण के लिए तत्काल क्षेत्र के संबंधित सीएचबी को शिकायत अग्रेषित करेंगे. शिकायतों के समाधान के बाद संबंधित सीएचबी नोडल शिकायत केंद्र को एक वापसी संदेश भेजेगा और संबंधित उपभोक्ताओं को उनके मोबाइल नंबर पर शिकायत की स्थिति के बारे में सूचित किया जाएगा। सभी कर्मचारी साल भर 24 घंटे ड्यूटी पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस परियोजना पर सालाना 5.20 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

इस अवसर पर मुख्य सीमा क्षेत्र बाल किशन, सहायक प्रमुख राजीव पाराशर, कार्यपालन यंत्री जतिंदर सिंह, एक्सियन गुरमुख सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …