डेंगू से बचाव के लिए जागरूकता व लारवा जांच अभियान तेज करने को कहा

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 23 जून : डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने आज नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और नगर परिषदों के कार्यकारी अधिकारियों को आने वाले दिनों में डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को उन लोगों का चालान करने के भी निर्देश दिए,जिनके घरों में डेंगू मच्छर का लारवा पाया जाए।
डिप्टी कमिशनर ने विभिन्न विभागों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रशासन शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू की रोकथाम के लिए हर संभव उपाय करेगा। उन्होंने कहा कि पहले लोगों को पानी, बर्तन, टिन, बोतल, फ्रिज, कूलर, टायर, पानी के कंटेनर और बर्ड फीडर सहित मच्छरों के संभावित प्रजनन स्थलों के बारे में जागरूक किया जाना चाहिए और बाद में यदि वे ध्यान न दें तो उनके चालान किए जाए।

घनश्याम थोरी ने कहा कि डोर-टू-डोर सर्वेक्षण करने और लारवा वाले स्थलों की जांच के लिए नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग और अन्य स्थानीय नगर परिषदों की संयुक्त टीमों का गठन किया जाए। डिप्टी कमिशनर ने इस अवसर पर सरकारी दफ्तरों का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए ताकि इन जगहों पर मच्छरों की पैदावार न हो सके। उन्होंने लोगों से अपने घरों में मच्छरों को फैलने से रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए अपना पूरा सहयोग देने की भी अपील की। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर वीरेंद्र पाल सिंह बाजवा व मेजर अमित सरीन, एसडीएम बलबीर राज सिंह, लाल विश्वास बैंस और रणदीप सिंह हीर, सहायक कमिशनर हरजिंदर सिंह जस्सल, पंकज बंसल, सहायक सिविल सर्जन डा. वीरिंदर कौर थिंद आदि मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …