पर्यावरण बचाने के लिए आगे आए लोग-उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 13 अगस्त 2022–आज की मुख्य आवश्यकता यह है कि हम अपने पर्यावरण को बचाएं ताकि आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छ हवा, पानी उपलब्ध कराया जा सके। इन शब्दों को व्यक्त करते हुए उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन ने कहा कि हम खुद अपने पर्यावरण को खराब कर बीमारियों को आमंत्रित कर रहे हैं और अगर हमें पर्यावरण को बचाना है तो लोगों को खुद आगे आना चाहिए।
सूदन ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में दो पौधे अवश्य लगाने चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की और कहा कि वे अपने बच्चों के जन्मदिन या अन्य खुशी के अवसरों पर पौधे अवश्य लगाएं।

उन्होंने कहा कि इससे बच्चों में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है। इस अवसर पर जिला वन अधिकारी राजेश गुलाटी ने कहा कि राखर पुण्य के पावन अवसर पर आए श्रद्धालुओं में करीब 4000 पौधे बांटे जा चुके हैं और इन पौधों को लगाने की अपील की गई है. उन्होंने कहा कि न केवल पौधे लगाएं, बल्कि उनकी उचित देखभाल भी करें। गुलाटी ने कहा कि वन विभाग प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में 50 हजार पौधे लगाने जा रहा है। जिससे पंजाब का पर्यावरण एक बार फिर हरा-भरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां हवा शुद्ध हो वहां पौधे लगाकर। भूमिगत जल भी वहां रहता है। गुलाटी ने कहा कि राखर पुण्य मेले के अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार आई.टी.आई. बाबा बकाला साहिब के निर्यात में त्रिवेणी भी स्थापित की गई है।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …