“आज़ादी दा अमृत महोत्सव” विषय पर चित्र प्रदर्शनी का दूसरा दिन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,30 अगस्त 2022–सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार देश भर में विभिन्न स्थानों पर “आजादी दा अमृत महोत्सव” की थीम पर कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इसी सीरीज के तहत अमृतसर की बीबीकेडीएवी। महिला महाविद्यालय में तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है, जिसके दूसरे दिन पी.आई.बी. के एडीजी राजेंद्र चौधरी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

इस अवसर पर एडीजी राजेंद्र चौधरी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम नए प्रजनकों का मार्गदर्शन करने में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए बड़े पैमाने पर कुर्बानी दी गई है, इसलिए अपनी विरासत पर गर्व करने और उसे संरक्षित करने की जरूरत है. इस अवसर पर राजिंदर चौधरी द्वारा एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें आजादी क्वेस्ट एप की जानकारी दी गई।

मंच से बोलते हुए, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के एफपीओ। गुरमीत सिंह (आईआईएस) ने कहा कि माननीय प्रधान मंत्री के निमंत्रण के बाद, मंत्रालय देश भर में “आजादी दा अमृत महोत्सव” विषय पर फोटो प्रदर्शनियों और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 के मार्च माह में शुरू हुआ कार्यक्रमों का सिलसिला 75 सप्ताह की यात्रा के साथ समाप्त होगा।इस अवसर पर प्रदर्शनी के अलावा बच्चों की चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिसके बाद विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान मंच पर कलाकारों और छात्रों द्वारा देशभक्ति विषय पर आधारित रोचक प्रस्तुतियों ने समय समाप्त कर दिया। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की इस प्रतिबद्धता की सराहना करते हुए लोगों ने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए ताकि युवा पीढ़ी को विरासत से जोड़ा जा सके. उल्लेखनीय है कि मंत्रालय चित्र प्रदर्शनी के अलावा छात्रों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित कर रहा है।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …