विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को किया गया सम्मानित

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर ,31 अगस्त : सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार देश भर में विभिन्न स्थानों पर “आजादी दा अमृत महोत्सव” की थीम पर कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इसी सीरीज के तहत अमृतसर की बीबीकेडीएवी। स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव की थीम पर तीन दिवसीय प्रदर्शनी का समापन कॉलेज में हुआ।

इस अवसर पर डीएवी स्कूल की प्रिंसिपल पल्लवी सेठी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम नए छात्रों का मार्गदर्शन करने में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि आजादी हासिल करने के लिए बड़े पैमाने पर कुर्बानी दी गई है, इसलिए समय-समय पर ऐसी प्रदर्शनियां होनी चाहिए, ताकि युवा पीढ़ी में देशभक्ति की भावना को मजबूत किया जा सके।

इस अवसर पर केंद्रीय संचार ब्यूरो, अमृतसर, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रमुख गुरमीत सिंह (आईआईएस) ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के निमंत्रण पर मंत्रालय देश भर में “आजादी दा अमृत महोत्सव” विषय पर फोटो प्रदर्शनियों और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है, जो आम लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन रहे हैं।सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की इस प्रतिबद्धता की सराहना करते हुए फोटो प्रदर्शनी देखने पहुंचे लोगों ने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएं ताकि युवा पीढ़ी को विरासत से जोड़ा जा सके. उल्लेखनीय है कि 29 और 30 अगस्त को मंत्रालय ने चित्र प्रदर्शनी के अलावा स्कूली बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया, जिसमें स्कूल और कॉलेज के बच्चों ने हिस्सा लिया।

29 अगस्त को तीन दिवसीय कला प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया, जिसे नागरिकों ने खूब सराहा। फोटो प्रदर्शनी देखने पहुंचे लोगों ने कहा कि वे अपने आसपास के लोगों में देशभक्ति की भावना को पुनर्जीवित करने में मदद करेंगे। बता दें कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का केंद्रीय संचार ब्यूरो चंडीगढ़ हरियाणा और हिमाचल प्रदेश समेत पंजाब में ”आजादी दा अमृत महोत्सव” थीम पर कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …