ई-पंजाब स्कूल वेब पोर्टल पर अपडेट करें विद्यार्थियों के आधार नंबर – अतिरिक्त उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 6 सितंबर 2022 ; आज जिला प्रशासन द्वारा एस.के.एस.एस स्मार्ट स्कूल, माल रोड में ई-पंजाब स्कूल वेब पोर्टल पर छात्रों के आधार नंबर अपडेट करने के संबंध में एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त (सामान्य) सुरिंदर सिंह ने की, जिनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी (एसईसी) एस. जुगराज सिंह, उप जिला शिक्षा अधिकारी (एसईसी) एस. बलराज सिंह और उप जिला शिक्षा अधिकारी (एएस) सुश्री रेखा महाजन भी उपस्थित थे।

इस बैठक में जिले के करीब 1000 स्कूलों के छात्रों के आधार नंबर की जानकारी का विश्लेषण किया गया, जिसमें करीब एक लाख ऐसे छात्रों की पहचान की गई, जिनके आधार कार्ड की जानकारी ई-पंजाब स्कूल वेब पोर्टल में नहीं भरी गई थी। इस कार्य के लम्बित रहने के निराकरण के लिए बैठक में शासकीय विद्यालयों, मान्यता प्राप्त विद्यालयों एवं निजी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों, प्रमुखों एवं प्रभारी ने भाग लिया।
अपर उपायुक्त ने कहा कि जिले में आधार कार्ड बनाने के लिए प्रखंडों में 38 मशीनें लगाई गई हैं, ताकि यह काम समय पर पूरा हो सके। उन्होंने डिफॉल्ट न करने वाले स्कूलों के प्रमुखों को ई-पंजाब पोर्टल पर छात्रों के आधार कार्ड की जानकारी पूरी करने की सलाह दी और उन छात्रों के लिए नए आधार कार्ड बनाने की सुविधा की भी व्यवस्था की।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …