धान की अवैध आवक को रोकने के लिए अंतर्राज्यीय बाधाएं – ईटीओ

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 1 अक्टूबर 2022–आज से शुरू हो रही धान की खरीद में किसानों को मंडियों में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए सभी प्रबंध किए गए हैं और धान की अवैध आवक को रोकने के लिए बैरियर पर विशेष गेट भी बनाए गए हैं ।
हरभजन सिंह ईटीओ आज दाना मंडी मेहता में धान खरीदी का शुभारंभ करते हुए। बिजली मंत्री पंजाब ने बातचीत में कहा कि धान सीजन के दौरान किसानों को मंडियों में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी और किसानों की फसल खरीदी जाएगी ।

उन्होंने कहा कि मंडियों में किसानों को कोई परेशानी न हो, इसलिए मंडियों में बिजली, पानी और शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था पहले ही कर ली गई है । उन्होंने कहा कि मंडियों के मुख्य द्वारों पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है कि धान की नमी की जांच की जाए और रोजाना खरीदी की जाए । उन्होंने कहा कि किसानों को भुगतान सीधे खातों के माध्यम से किया जाएगा। एस: ईटीओ ने कहा कि अमृतसर जिले में बासमती की आवक शुरू हो चुकी थी और आज से सभी बाजारों में धान की खरीद भी शुरू हो गई है । उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि धान को सुखाकर ही मंडियों में लाएं। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा निर्धारित ग्रेड-ए धान की न्यूनतम 2060/- रुपये प्रति क्विंटल और सामान्य किस्म के धान की 2040/- रुपये प्रति क्विंटल की न्यूनतम कीमत पर खरीद की जाएगी। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने पल्लेदारों और अन्य बाजार कर्मियों से मुलाकात कर उन्हें नए सत्र की बधाई दी.

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …