4 नवंबर से 17 नवंबर तक लगेगा क्षेत्रीय सर मेला – अपर उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 10 अक्टूबर 2022 ; केंद्र और पंजाब सरकार के सहयोग से 4 नवंबर से 17 नवंबर तक रंजीत एवेन्यू में क्षेत्रीय सर मेला दशहरा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देशभर के कारीगर अपने हुनर ​​का प्रदर्शन करेंगे और 300 से ज्यादा स्टॉल लगाए जाएंगे। क्षेत्रीय सरस मेले की तैयारियों के संबंध में बैठक करते हुए अपर उपायुक्त (ग्रामीण विकास) रणबीर सिंह मुधल ने कहा कि इस मेले में देश भर के शिल्पकार और स्वयं सहायता समूह अपने हाथ से बने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मेले में विभिन्न राज्यों के लोग भी अपने खाने के स्टॉल लगाएंगे, जिसका लाभ अमृतसर के लोग उठा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि इस मेले का मुख्य उद्देश्य देश भर के छोटे कारीगरों को अपने उत्पाद बेचने और उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए प्रोत्साहित करना है। मुधल ने कहा कि 14 दिवसीय मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस मेले को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना हमारा कर्तव्य है। इसके बाद मुधल दशहरा ग्राउंड रंजीत एवेन्यू पहुंचे और मैदान का निरीक्षण किया और अधिकारियों को नक्शे के अनुसार स्टालों को चिह्नित करने और मेले के प्रवेश और निकास मार्गों को अलग करने के निर्देश दिए। मुधल ने इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अधिकारियों को जल्द से जल्द जमीन की सफाई का काम पूरा करने और सीवेज सिस्टम शुरू करने को कहा। इस मौके पर
इस बैठक में चरणजीत सिंह उप पृथ्वी एवं सांख्यिकी सलाहकार, जिला सामाजिक एवं सुरक्षा अधिकारी असीसिन्दर सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी सतीश कुमार, उप निदेशक रोजगार विक्रमजीत सिंह, एसडीएम। इस मौके पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट परमीनारद सिंह, लेखाकार प्रभबीर सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …