अतिरिक्त उपायुक्त द्वारा तैयार की जाएगी खिलाड़ियों की सूची;शिक्षा विभाग

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 19 अक्टूबर:- 44वें प्राथमिक स्तर के जिला स्तरीय खेलों की शुरुआत आज गुरु नानक स्टेडियम में हुई, जहां एक प्रभावशाली समारोह में प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों ने एक भव्य मार्च पास्ट निकाला। अपर उपायुक्त सुरिंदर सिंह ने बच्चों को सलामी और संबोधित करते हुए कहा कि ये छोटे बच्चे भविष्य के स्वर्ण पदक विजेता हैं।
अतिरिक्त उपायुक्त ने शिक्षा विभाग की प्रशंसा करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग खिलाड़ियों का पूल तैयार कर रहा है और ये नन्हे बच्चे खेलों में आगे बढ़कर देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि खेल व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और केवल हमारे शिक्षक ही इन बच्चों में खेल के प्रति जुनून पैदा कर पाए हैं।

उन्होंने कहा कि इन खेलों में जिले के प्राथमिक विद्यालयों के एक हजार से अधिक बच्चे भाग ले रहे हैं। इन प्रतियोगिताओं में फुटबॉल, एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, तैराकी, जिम्नास्टिक, स्केटिंग और कुश्ती प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इन खेलों का मुख्य उद्देश्य छोटे बच्चों में खेल भावना के साथ-साथ अनुशासन का विकास करना है। उन्होंने कहा कि इन बच्चों का जहां खेलकूद से शारीरिक विकास होगा वहीं मानसिक विकास भी होगा और बच्चे मन लगाकर पढ़ाई कर सकेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक राजेश शर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि ये खेल आपके जीवन का अहम हिस्सा हैं और इन खेलों में आपको अपने माता-पिता और देश का नाम रोशन करना है। उन्होंने कहा कि इन खेलों में जिले के सभी प्रखंडों के बच्चे भाग ले रहे हैं। इन खेलों की शुरुआत छोटे बच्चों ने गतका खेलकर की और अच्छी कलाबाजी दिखाई। इस समय भी नन्हे-मुन्नों में खेलों को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला, जिस तरह से बच्चों ने मैदान में अनुशासन का भाव दिखाया वह काबिले तारीफ था। इस अवसर पर उप जिला शिक्षा अधिकारी रेखा महाजन, प्रखंड शिक्षा अधिकारी यशपाल सिंह, जिला समन्वयक खेल गुरप्रीत सिंह, गुरदेव सिंह सहित बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …