सरकार बदलने से दिशा बैठक की महत्वता नहीं घटेगी – कंवर विजय प्रताप सिंह

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 28 अक्टूबर – शहर की सड़कों पर शहर के महत्वपूर्ण स्थानों को दर्शाने वाले बड़े-बड़े अकारी बोर्ड लगाए जाएं, ताकि यहां आने वाले तीर्थयात्रियों को अपना रास्ता खोजने में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।यह बात आज लोकसभा सदस्य गुरजीत सिंह औजला ने विकास कार्यों की समीक्षा के लिए जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।औजला ने नगर निगम अधिकारियों से शहर में साफ-सफाई की स्थायी व्यवस्था सुनिश्चित करने का आग्रह किया।
उन्होंने कहा कि प्रतिदिन लाखों तीर्थयात्री शहर का भ्रमण करते हैं, हेरिटेज स्ट्रीट सहित महत्वपूर्ण स्थानों से उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए अवैध अतिक्रमण हटाया जाए।

औजला ने समीक्षा बैठक के दौरान सभी अधिकारियों से चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि एक बड़े कार्यक्रम के लिए आप सारे इंतजाम कर लें, लेकिन इससे शहर की जर्जर हो चुकी शाखा को बहाल नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन सड़कों व अन्य विकास कार्यों की गुणवत्ता की जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर लोकसभा सदस्य एस. जसबीर सिंह डिम्पा जो कि समिति के उपाध्यक्ष भी हैं, बैठक के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग के चल रहे कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर में किए जा रहे अधिकांश कार्य एक ठेकेदार को दिए गए हैं, जिससे अधिकारियों की मिलीभगत की आशंका जाहिर होती है, काम में देरी होती है और काम की गुणवत्ता भी प्रभावित होती है, जो जांच की जानी चाहिए।उन्होंने सभी अधिकारियों से गुरु की नगरी की सेवा के लिए दिन-रात काम करने की अपील की ताकि अमृतसर की शोभा बढ़ाई जा सके। इस अवसर पर विधायक कंवर विजय प्रताप सिंह ने अधिकारियों को स्पष्ट किया कि उक्त बैठक करने वाले सांसद कांग्रेस पार्टी के हो सकते हैं, लेकिन जनता के काम के लिए आप यह नहीं मान सकते कि वे वर्तमान के हैं। सरकार। उन्होंने कहा कि हम सभी सार्वजनिक मामलों के लिए एकजुट हैं और आपको इस बैठक को हल्के में नहीं लेना चाहिए, जिसे संसद के एक सदस्य द्वारा आयोजित किया जाना चाहिए। उन्होंने ग्रीनलैंड क्षेत्र में निगम द्वारा किए जा रहे कार्यों की जांच कराने की भी मांग की। इस अवसर पर उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन ने बैठक की कार्यवाही का संचालन करते हुए कहा कि शहर की सड़कों के बीच आने वाले सीवेज के स्थायी समाधान के लिए विभिन्न विभागों के इंजीनियरों की कमेटी गठित की जाएगी, जो अक्सर काम करती है। अपर उपायुक्त विकास रणबीर सिंह मुधल, सिविल सर्जन डॉ. चरणजीत सिंह, संयुक्त आयुक्त नगर निगम हरदीप सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक राजेश शर्मा, जिला समाज कल्याण अधिकारी आशीष इंदर सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …