गोवेर्टमेन्ट इंस्टिट्यूट ऑफ़ गोरमेंट टेक्नोलॉजी में मनाया गया संविधान दिवस कार्यक्रम

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 26 नवंबर 2022—नेहरू युवा केंद्र अमृतसर, युवा मामले और खेल मंत्रालय, भारत सरकार अमृतसर द्वारा आज दिनांक 26.11.2022 को जिले के गोवेर्टमेन्ट इंस्टिट्यूट ऑफ़ गोरमेंट टेक्नोलॉजी, हॉल गेट, अमृतसर में संविधान दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि इंस्टिट्यूट के सहायक निदेशक जतिंदर सिंह जी रहे। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित दोआबा कॉलेज जालंधर के मुख्य वक्ता के रूप में प्रोफेसर डॉ निर्मल सिंह जी रहे। कार्यक्रम की शुरुआत संविधान की प्रस्तावना पढ़ कर की गई।

इसके उपरांत जिला युवा अधिकारी आकांक्षा महावरिया ने सभी अतिथियों एवं युवाओं का स्वागत किया। मुख्य वक्ता ने युवाओं को संबोधित करते हुए युवाओं को संविधान कि महत्त्वता के बारे में समझाया। उन्होंने युवाओं को कहा कि जिस दिन देश का हर नागरिक व्यक्तिगत चरित्र से ऊपर उठकर राष्ट्रीय चरित्र को अपना लेगा उस दिन देश में संविधान की सार्थकता सिद्ध हो जाएगी। उन्होंने युवाओं को संविधान की महता के बारे में बताया की किस प्रकार से स्वतंत्रता के पश्चात देश को एक सूत्र में बांध के रखने के लिए एक संविधान की आवश्यकता थी, उस समय संविधान सभा के सामने क्या क्या बाधाएँ आयी तथा उन्होंने युवाओं को बताया कि कैसे हमारे देश की संविधान सभा ने डा० भीम राव अंबेडकर जी की अध्यक्षता में निरंतर 2 वर्ष 11 माह 18 दिन तक लगातार मेहनत कर के इस देश को विश्व का सबसे बड़ा एवं महान संविधान अर्पित किया। कार्यक्रम के दौरान भाषण प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता एवं संविधान दिवस नाटक प्रस्तुति का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम का लेखा एवं कार्यक्रम सहायक रोहिल कुमार कट्टा द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रगान किया गया। नेहरू युवा केंद्र की ओर से कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथिगणों, युवाओं का इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …