तीन माह के बेसिक कंप्यूटर कोर्स में 15 दिसंबर तक लिया जा सकता है दाखिला

कल्याण केसरी न्यूज़ ,जालंधर, 5 दिसंबर; प्रिंसीपल सैनिक इंस्टीच्यूट आफ मैनेजमैंट एंड टैक्नालाजी डा.परमिंदर कौर सैनी ने कहा कि जिला रक्षा सेवा कल्याण दफ्तर स्थित संस्थान में 15 दिसंबर से तीन माह का बेसिक कम्प्यूटर कोर्स शुरू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस कोर्स के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं पास है। उन्होंने आगे बताया कि सेवा निभा रहे सैनिकों और पूर्व सैनिकों के बच्चों को कोर्स के लिए प्राथमिकता दी जाएगी।उन्होंने कहा कि इसके इलावा समाज के कमजोर वर्ग के बच्चों से नाम मात्र शुल्क लिया जाएगा।
परमिंदर कौर सैनी ने आगे बताया कि तीन माह के कम्प्यूटर बेसिक कोर्स में बच्चे पंजाबी के इलावा एमएस-आफिस, एमएस-एक्सेल, एमएस-पावर प्वाइंट, प्रिंटिंग, स्कैनिंग, ई-मेलिंग आदि सीखेंगे। उन्होंने कहा कि संस्थान में छात्रों की प्रैक्टिकल कक्षाओं के साथ-साथ लिखित पढ़ाई पर विशेष ध्यान दिया जाता है और कोर्स पूरा होने के बाद छात्रों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कंप्यूटर के बेसिक कोर्स की जानकारी दफ्तर से किसी भी काम वाले दिन में ली जा सकती है तथा फोन नंबर 84279-68374, 79735-22619 तथा 0181-2452290 पर सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ली जा सकती है।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …