गिधे-भांगड़ा के विद्यार्थियों ने समय बांधा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 12 दिसंबर 2022–स्वच्छता अभियान के तहत और अमृतसर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने के उद्देश्य से, आयकर विभाग, अमृतसर द्वारा अपशिष्ट पृथक्करण और प्रबंधन पर जागरूकता कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की जा रही है। पहले कदम के रूप में, लॉरेंस रोड, अमृतसर में आयकर भवन, सीआर। बिल्डिंग, मकबूल रोड और Cr. कॉलोनी को जीरो वेस्ट कैंपस बनाने की योजना है।

इसी कड़ी में पहला कार्यक्रम सोमवार को पंजाब नाटशाला में हुआ, जिसमें अमृतसर के विभिन्न स्कूलों के 250 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने कचरा पृथक्करण विषय पर गिद्ध-भांगड़ा प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों की प्रस्तुति ने समय का समापन किया।”शपथ” का विषय छात्रों को यह बताने के उद्देश्य से चुना गया है कि नागरिकों को उनके द्वारा उत्पादित हर चीज की जिम्मेदारी लेने की जरूरत है।

इस तरह के आयोजनों के माध्यम से, अमृतसर का आयकर विभाग किसी भी चीज़ को बर्बादी न मानने के बारे में जागरूकता पैदा करने की उम्मीद करता है और इसके बजाय परंपरागत रूप से “कचरा” माना जाता है।4इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिता में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, माल रोड ने समग्र प्रदर्शन में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय करमपुरा ने सर्वश्रेष्ठ बोली के लिए पुरस्कार जीता।कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों सहित सभी विद्यार्थियों ने “नहीं कार्य भक्तांवाला डंप का वासा” की शपथ ली। इसके अलावा प्रतियोगिता की विजेता टीमें 14 दिसंबर, 2022 को सीआर होंगी। कॉलोनी, लॉरेंस रोड, अमृतसर जागरूकता शिविर में भाग लेंगे।इस मौके पर मुख्य आयकर आयुक्त अमृतसर जहानजेब अख्तर, प्रधान आयकर आयुक्त लालकृष्ण अग्रवाल, आयकर आयुक्त राहुल धवन, पंजाब नटशाला के संस्थापक डॉ. बराड़ और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …