कोहरे और सर्दी के चलते सेवा केंद्रों के समय में बदलाव किया गया है

कल्याण केसरी न्यूज़अमृतसर, 3 जनवरी ;- राज्य में भीषण ठंड और घने कोहरे को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन के आदेश पर अतिरिक्त उपायुक्त श्री सुरिंदर सिंह ने जिले के सभी सेवा केंद्रों के समय में परिवर्तन किया है।अब ये सेवा केंद्र सुबह पौने दस बजे खुलेंगे और शाम पांच बजे तक काम करेंगे। जारी आदेशों में उन्होंने कहा कि फिलहाल इस समय को बदलकर 15 जनवरी कर दिया गया है वहीं मौसम को ध्यान में रखते हुए आगे का फैसला लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि घने कोहरे के कारण सर्विस सेंटर आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है, जिससे समय में बदलाव किया गया है।

जिलाधिकारी ने जिले में स्ट्रीट लाइट चालू करने के निर्देश दिए ;अमृतसर, 3 जनवरी – कोहरे के मौसम में जिले के विभिन्न स्थानों पर बंद होने वाली स्ट्रीट लाइटों को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी हरप्रीत सिंह सूदन ने उन सभी विभागों को आदेश दिए हैं, जिनके द्वारा ये लाइटें लगाई गई हैं या जिन्होंने लगाई हैं। इन लाइटों के लिए जिम्मेदार हैं।इसे चालू रखा जाना है, निर्देश दिया गया है कि लाइटों को तुरंत ठीक कर चालू किया जाए। अपने आदेशों में उन्होंने कहा कि कई बार इन लाइटों को चालू नहीं किया जाता है, लेकिन आम जनता की सुरक्षा के लिए इनकी रोशनी बेहद जरूरी है.इसलिए रात में जगने वाली ये स्ट्रीट लाइन यात्रियों को सुविधा प्रदान करती है, इसलिए हर हाल में सभी स्ट्रीट लाइटों को चालू रखना चाहिए। उन्होंने सभी विभागों के कार्यपालक अभियंताओं को भी निर्देश दिये कि वे अपने नियंत्रणाधीन क्षेत्र की स्ट्रीट लाइटों की नियमित जांच करें, ताकि अधिक से अधिक लाइटें चालू रखी जा सकें।उन्होंने कहा कि इसकी मरम्मत के लिए सभी विभागों के पास फंड है, इसलिए वे तत्काल जरूरत को ध्यान में रखते हुए काम करें और अपनी लाइटें चालू कर लें।

सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ;अमृतसर 3 जनवरी 2023-पंजाब सरकार की हिदायतों के मुताबिक सर्दी और कोहरे के कारण 8 जनवरी तक सभी स्कूल बंद रहने के बावजूद सूचना के आधार पर अमृतसर जिले के कुछ निजी स्कूल बंद रहेंगे, डीईओ सेकेंडरी एस: जुगराज सिंह और डीईओ प्राथमिक राजेश कुमार ने टीमों का गठन कर विद्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन छुट्टियों का आयोजन किया है। इसलिए कोई भी स्कूल प्रबंधन इन आदेशों का उल्लंघन करने की कोशिश न करे।उन्होंने कहा कि इन आदेशों का उल्लंघन करने वाले किसी भी स्कूल के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

प्लेसमेंट कैंप 4 जनवरी को लगेगा ,अमृतसर 3 जनवरी 2023 ; प्लेसमेंट कैंप का आयोजन 04 जनवरी 2023 को जिला रोजगार एवं व्यापार ब्यूरो अमृतसर में किया जायेगा. इस बारे में जानकारी देते हुए विक्रम जीत उप निदेशक जिला रोजगार एवं व्यापार ब्यूरो, अमृतसर ने बताया कि इस प्लेसमेंट कैंप में मशहूर कंपनियां एचडीएफसी लाइफ, बायस, जेजेक्शन एजेंसी, ई-कार्ट लॉजिस्टिक्स, लाइफ पार्टनर/मैनेजर/टीम लीडर, एसडीएम, भाग लेंगी. प्लेसमेंट कैंप में बिजनेस डेवलपमेंट एक्जीक्यूटिव, बिलिंग एक्जीक्यूटिव सेल्स एक्जीक्यूटिव और कंपनियों से डिलीवर।ब्वॉय के पद पर चयन किया जाएगा।इन पदों के लिए वेतन 8500 से 16000/- रुपये प्रति माह होगा। इस शिविर में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं से स्नातक और उससे अधिक होनी चाहिए। इस कैंप में लड़के और लड़कियां दोनों भाग ले सकते हैं।जो उम्मीदवार इस प्लेसमेंट कैंप में भाग लेना चाहते हैं, वे 04 जनवरी 2023 को सुबह 10.00 बजे से दोपहर 02.00 बजे तक जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो, जिला प्रशासनिक परिसर, सत्र न्यायालय अमृतसर पहुंच सकते हैं।इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आवेदक जिला रोजगार एवं व्यापार ब्यूरो, अमृतसर के हेल्पलाइन नंबर 9915789068 पर संपर्क कर सकते हैं।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …