पंजाब कौशल विकास मिशन और डीसीटी विभिन्न प्रमुख पाठ्यक्रमों की जानकारी के लिए स्कूल द्वारा मोबिलाइजेशन कैंप का आयोजन किया गया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 25 जनवरी 2023–पंजाब स्किल डेवलपमेंट मिशन और डीसीटी स्किल स्कूल की ओर से वडाली रोड, छेहरटा में मोबिलाइजेशन कैंप का आयोजन किया गया।पंजाब कौशल विकास मिशन का डीपीएमयू पदाधिकारी राजेश बहरी व सुरिंदर सिंह ने मोबिलाइजेशन कैंप में विभिन्न कोर्सों की जानकारी देते हुए कहा कि शहर के बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए सरकार द्वारा विभिन्न कोर्स निःशुल्क संचालित किए जाते हैं । जिसमें अभ्यर्थियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण के साथ-साथ पुस्तकें, गणवेश आदि दिया जाता है।

इस मोबिलाइजेशन कैंप में विभिन्न वार्डों के अभ्यर्थियों ने कोर्स में भाग लेने के लिए फार्म भरे और कोर्स की जानकारी दी । केंद्र प्रबंधक कुलदीप कौर ने कहा कि डीसीटी स्किल स्कूल पंजाब कौशल विकास मिशन के सहयोग से योजना चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन प्रशिक्षुओं का नामांकन किया जाएगा और प्रमाणित होने के बाद इन्हें विभिन्न निजी कंपनियों में भी नियोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी सरकार के इस उपाय का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। इस मौके पर अमितेश सिंह, दिलबाग सिंह आदि भी मौजूद रहे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …