बीबीके डी.ए.वी. कॉलेज में जिला स्तरीय कार्यक्रम मनाया गया

कल्याण केसरी न्यूज़अमृतसर, 25 जनवरी, 2023: एसडीएम हरप्रीत सिंह ने अमृतसर में ’13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नौजवानों से अपील की कि मतदान के दौरान सही या गलत का फैसला करने का अधिकार बरकरार रखते हुए वे अपना नाम मतदाता के तौर पर दर्ज कराएं।हरप्रीत सिंह ने कहा कि हम भारतीयों को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में जाना जाता है और हमारे पास गलत और सही का फैसला करने के लिए अधिक विकल्प हैं क्योंकि हमारे पास यूरोपीय देशों में दो दलीय प्रणाली के बजाय बहुदलीय प्रणाली है।

उन्होंने युवाओं के मतदान के अधिकार को सबसे महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाता के रूप में पंजीकरण के चार अवसर बढ़ाकर युवाओं को अधिक अवसर दिए हैं। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने पर मतदाता बनने के लिए 1 जनवरी की प्रतीक्षा करने के बजाय अब कोई भी व्यक्ति 1 जनवरी के बाद 1 अप्रैल, 1 जुलाई और 1 अक्टूबर 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने पर आवेदन कर सकता है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को इस प्रक्रिया को लेकर कोई परेशानी हो तो वह टोल फ्री कॉमन नंबर 1950 पर संपर्क कर समस्या का समाधान करा सकते हैं । इस अवसर पर हरप्रीत सिंह ने मनकंवल सिंह चहल को जिले के सर्वश्रेष्ठ ईआरओ के रूप में सम्मानित किया। पुरस्कार दिया गया। गौरतलब है कि सबसे ज्यादा युवा वोटर उनकी टीम ने दर्ज किए थे। बेस्ट नोडल ऑफिसर डॉ. पुष्पिंदर वालिया प्राचार्य बी.बी.के. डी.ए.वी. कॉलेज अमृतसर, आशा वर्कर 18 अमृतसर ईस्ट मिस ज्योति को बेस्ट बीएलओ और प्रोजेक्ट अवार्ड में अच्छा प्रदर्शन करने वाली 11 लॉयन ऑफिसर्स के लिए सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर खालसा कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता दिवस से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी राजेश शर्मा, छाऊन तहसीलदार राजिंदर सिंह, चुनाव विधि अधिकारी सौरभ खोसला, जिला मार्गदर्शन अधिकारी जसबीर सिंह गिल भी उपस्थित थे ।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …