कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ने बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित फसल के बारे में कहा सरकार समय पर किसानों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 3 अप्रैल; माननीय मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान सरकार के निर्देशानुसार कैबिनेट मंत्री पंजाब। हरभजन सिंह ईटीओ ने बारिश और ओलावृष्टि से हुई फसल क्षति का जायजा लेने के लिए तारसिक्का ब्लॉक के प्रभावित गांवों का दौरा किया।इस अवसर पर उन्होंने तंगरान, जबोवाल और मुच्छल के गांवों में किसानों की उपस्थिति में व्यक्तिगत रूप से प्रभावित फसलों को देखा और कहा कि उनकी सरकार किसानों के हितों के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और किसी भी किसान के नुकसान की भरपाई की जाएगी । उन्होंने कहा कि किसानों की पुत्रों की तरह लगी फसल जब प्राकृतिक आपदा से नष्ट हो जाती है तो किसान के मन में क्या होता है, वह आज यहां आकर महसूस कर रहा है ।

उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में हमारी सरकार किसानों के साथ खड़ी है।उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों को प्रभावित गांवों की फसलों का विशेष निरीक्षण करने के आदेश दिये और किसानों से कहा कि आपकी उपस्थिति में फसलों का निरीक्षण किया जायेगा और प्रत्येक प्रभावित किसान को उचित मुआवजा दिया जायेगा बहुत पारदर्शी ढंग।उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बैसाखी से पहले सभी किसानों को उचित मुआवजा देने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है । इस अवसर पर मुख्य कृषि अधिकारी अमृतसर डाॅ. जतिंदर सिंह गिल, नायब तहसीलदार तारसिक्का अकविंदर कौर, प्रखंड कृषि पदाधिकारी डॉ. गुरमीत सिंह रियाद, सतविंदरबीर सिंह एडीओ, बीडीपीओ तारसिक्का सितारा सिंह, हरपिंदरजीत सिंह एडीओ, किसान गुरदीप सिंह कोटला सर्किल इंचार्ज दविंदर सिंह मनु जाबोवाल, सूबेदार शंख सिंह, जगजीत सिंह बिट्टू, बचन सिंह, लवप्रीत टांगड़ा, भगत सिंह दुसांझ, गुरबिंदर सिंह मुच्छल आदि मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …