आयोग की टीम पहुंची पाखरपुरा, एसपी हेडक्वार्टर, डीएसपी व एसएचओ रहे हाजिर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 8 अप्रैल 2023: अमृतसर देहाती के गांव पाखरपुरा में गुड फ्राइडे के दिन कुछ निहंगों द्वारा किए गए उपद्रव के बाद पुलिस ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है। इधर, इस मामले की जांच के लिए शनिवार को पंजाब सरकार के अल्पसंख्यक आयोग की ओर से सदस्य डा. सुभाष थोबा पर आधारित टीम बनाकर जांच के लिए गांव पाखरपुरा में भेजा। डा. थोबा ने गांव में स्थित सेंट थॉमस चर्च में जाकर फादर जिबन व अन्य लोगों से घटनाक्रम की जानकारी हासिल की। फादर ने बताया कि गुड फ्राइडे से पहले उन्होंने स्थानीय चौकी में लिखित दिया था कि इस दिन शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसके बावजूद सुरक्षा के प्रबंध नहीं किए गए। गुड फ्राइडे के दिन हाइवे पर शोभायात्रा निकल रही थी।

सभी संगत प्रभु यीशु मसीह की महिमा का गुणगान कर रहे थे। इसी दौरान अचानक दो गाड़ियों में निहंग के वेश में कुछ लोग आए और उन्होंने रास्ता रोक लिया और तलवारें लहराईं। इससे शोभायात्रा में भगदड़ मच गई। संगत दहशत में आ गई। कुछ देर तक दहशत फैलाने के बाद निहंग के वेश में आए लोग भाग गए। वे अपनी दोनों गाड़ियां लेकर मजीठा की ओर भाग निकले।आयोग के सदस्य डा. सुभाष थोबा के साथ एसपी हेडक्वार्टर सुखवंत कौर व डीएसपी मजीठा व एसएचओ भी शामिल थे। इस दौरान चर्च के बाहर सुरक्षा के प्रबंध किए गए थे। संगत में रोष था कि गुड फ्राइडे के पावन अवसर पर इस प्रकार क घटना हुई, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस दौरान डा. सुभाष थोबा ने संगत से कहा कि यह बहुत ही पावन दिवस था। प्रभु यीशु ने हमें शांति का संदेश दिया है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से बात कर चर्च की सुरक्षा यकीनी बनाने का आदेश दिया है। डा. थोबा ने कहा कि वह एसएसपी देहाती से मुलाकात कर सारी घटना का विवरण लिया और साथ ही कहा है कि इस प्रकार की घटनाएं भविष्य न हो, ऐसा पुलिस विभग सुनिश्चित करे। मुख्यमंती भगवंत मान की ओर से यह सख्त हिदायत की है कि किसी भी धार्मिक आयोजन में कोई अप्रिय घटना न हो, जिससे सांप्रदायिकता फैले। पुलिस प्रशासन ने भी संगत को आश्वाासन दिया कि पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही इन्हे गिरफ्तार किया जाएगा।
इस अवसर पर ईसादास टोनी, दर्शन लाल माहल, रमन, राबर्ट भट्टी, सोनू पीटर, प्रधान बूटा, पूर्व सरपंच निर्मल पप्पू, मेंबर तरसेम चौधरी, युनूस मसीह यूथ प्रधान, एम्रिक भट्टी के अलावा भारी संख्या में मसीही भाईचारे के लोग उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …