साइकिल सवार मनमोहन सिंह जगा रहे हैं वोटों को

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 3 मई 2024–समाज में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने अनूठे प्रयासों से लोगों के मन में एक खास जगह बनाने में सफल होते हैं। वे लोग अपने दैनिक कार्यों के साथ-साथ समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए जनकल्याण के कार्यों में भी निरंतर योगदान देते रहते हैं स्वीप गतिविधियों के प्रमुख एवं अतिरिक्त उपायुक्त (शहरी विकास) द्वारा निकास कुमार ने साइकिल चालक मनमोहन सिंह की साइकिल यात्रा को अगले चरण तक ले जाने का अवसर लिया। उन्होंने कहा कि पंजाब राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 1 जून को वोट डाले जाने हैं। जागरूकता अभियान 30 मई को शुरू किया गया था। वे संगरूर जिले से चार दिनों में 400 किमी की दूरी तय करके गुरु-नगरी पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह हूरों की यह पहल सराहनीय है ऐसे लोग हमारे समाज के लिए प्रकाशस्तंभ हैं, जो पूरे समाज को अच्छा मार्गदर्शन देने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भारत निर्वाचन आयोग मतदाताओं की सुविधा के लिए कई जरूरी कदम उठा रहा है लोकसभा चुनाव में सभी वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी योग्य नागरिक 4 मई तक अपना वोट डाल सकता है। उन्होंने कहा कि वोटर के माध्यम से ऑनलाइन वोट करें. सेवा पोर्टल या वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से भी किया जा सकता है आवेदन उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव आयोग ने ‘अब की बार सत्ता प्रतिशत पार’ का नारा दिया है, इसलिए लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान में भाग लें, ताकि जिले का आंकड़ा बेहतर हो। अमृतसर में 70 फीसदी वोटिंग का आंकड़ा पार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान में सभी मतदाताओं को वोट देने के अपने संवैधानिक अधिकार का प्रयोग करना चाहिए। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए साइकिल चालक मनमोहन सिंह ने कहा कि वह इस समय पूरे पंजाब के दौरे पर हैं और गांवों, कस्बों और शहरों के लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्होंने श्रीनगर से कन्याकुमारी तक की यात्रा की है और कर चुके हैं सुनाम से लेह तक का सफर साइकिल से किया। उन्होंने कहा कि आज वह हेरिटेज स्ट्रीट, जलियांवाला बाग और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के), कोट बाबा दीप सिंह गए और लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया।इससे पहले, गुरुवार शाम को अमृतसर पहुंचने पर जिला चुनाव कार्यालय के अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर जिला चुनाव तहसीलदार एस. इंद्रजीत सिंह, सौरव खोसला, पंकज कुमार, मुनीश कुमार और आशु धवन भी मौजूद थे।

Check Also

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान समर्थित दो और मादक पदार्थों की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया; 8 किलो हेरोइन और 3 पिस्तौल समेत छह गिरफ्तार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 29 जून: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों के अनुसार पंजाब …