पंजाब पुलिस ने अमृतसर में एक और अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया; तीन पिस्तौल के साथ तीन लोग गिरफ्तार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 16 जुलाई: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों के अनुसार पंजाब को एक सुरक्षित राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान के दौरान राज्य विशेष संचालन सेल (एसएसओसी) अमृतसर ने अंतरराज्यीय हथियार तस्करी के एक और नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है, जिसमें तीन पिस्तौल के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है .32 बोर का.यह जानकारी देते हुए पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने आज यहां बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान सुखदेव सिंह उर्फ ​​मट्टू, साहिल कुमार उर्फ ​​मस्त दोनों निवासी छोटा हरिपुरा, अमृतसर और प्रभजोत सिंह उर्फ ​​प्रभ निवासी गुरु के रूप में हुई है। नानक पुरा (अमृतसर)। पुलिस टीमों ने आरोपियों के कब्जे से तीन पिस्तौल बरामद करने के अलावा तीन मैगजीन और छह जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.गौरतलब है कि यह सफलता एस.एस.ओ.सी. इससे एक दिन पहले अमृतसर ने विदेशी मूल के आतंकवादी लखबीर उर्फ ​​लांडा द्वारा समर्थित हथियार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और इसके दो गुर्गों को छह अत्याधुनिक .32 बोर पिस्तौल, मैगजीन और बुलेट-सिक्के के साथ गिरफ्तार किया था।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि एसएसओसी अमृतसर को खुफिया जानकारी मिली थी कि अमृतसर के कुछ लोग अंतरराज्यीय हथियारों की तस्करी में शामिल थे और उन्होंने मध्य प्रदेश में अवैध हथियार डीलरों से हथियारों की खेप खरीदी थी और गुरु तेग बहादुर मार्केट क्षेत्र में कुछ आपराधिक तत्वों को बेच रहे थे क्षेत्र में लाया जाना है।

प्राप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए, एसएसओसी अमृतसर पुलिस टीमों ने एक अभियान चलाया और तीनों आरोपियों को तीन पिस्तौल के साथ उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे खेप की डिलीवरी के लिए वल्ला इलाके में खरीदारों का इंतजार कर रहे थे।डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों सुखदेव सिंह उर्फ ​​मट्टू और साहिल कुमार उर्फ ​​मस्त का हत्या के एक मामले में संलिप्तता सहित पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि इस मामले में आगे-पीछे के संबंध का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

अधिक जानकारी साझा करते हुए एआईजी एसएसओसी अमृतसर सुखमिंदर सिंह मान ने कहा कि मध्य प्रदेश में हथियार डीलर और उन व्यक्तियों की पहचान करने के लिए आगे की जांच की जा रही है, जिन्हें हथियारों की यह खेप पहुंचाई जानी थी।इस संबंध में थाना एस.एस.ओ.सी. अमृतसर में शस्त्र अधिनियम की धारा 25 और भारतीय दंड संहिता (बीएनएस) अधिनियम की धारा 61 (2) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। नहीं। 42 दिनांक 15.07.2024 दर्ज किया गया है।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …