जिले को नशामुक्त बनाने के लिए उपायुक्त ने जारी किया अपना नंबर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 17 जुलाई – डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जंडियाला, वेरका और इसके आसपास के गांवों के मोहतबरों से नशे की समस्या के बारे में बात करते हुए अपना फोन नंबर दिया और कहा कि अगर पुलिस आपकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं करती है, तो आप बता सकते हैं मुझे इस नंबर पर एक संदेश भेजें। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को पंजाब को नशा मुक्त बनाना चाहिए वे अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं और जिला प्रशासन और पुलिस भी हर तरह से इसके लिए काम कर रही है, लेकिन फिर भी कभी-कभी निचले स्तर पर कई समस्याएं हो जाती हैं।उन्होंने कहा कि हाल ही में जिला पुलिस ने तीन ऐसे पुलिस कर्मियों को बर्खास्त कर दिया है जो नशा तस्करों से जुड़े थे और अब उनकी संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने सूचना देने वालों को अपना नंबर 7973867446 देते हुए कहा कि यदि आपके द्वारा दी गई सूचना या शिकायत पर स्थानीय पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है।

आप मुझे इस नंबर पर एक संदेश भेजें और मैं आपका नाम बताए बिना उस शिकायत को जिला पुलिस अधीक्षक को भेजकर उस पर कार्रवाई सुनिश्चित करूंगा। उन्होंने कहा कि नशे को रोकने में सबसे बड़ा योगदान पुलिस का है और एक नागरिक प्रशासन के तौर पर हम काम कर रहे हैं लेकिन लोगों के सहयोग के बिना यह सफलता मिलना बहुत मुश्किल है। उन्होंने गांव दाओके की कमेटी को अच्छा कार्य करने के लिए बधाई दी। उन्होंने स्कूल के शिक्षकों से यह भी कहा कि ऐसे बच्चे जो लगातार छुट्टी ले रहे हैं।अपने माता-पिता और उन माता-पिता को बताएं जिनके बच्चों का व्यवहार कुछ दिनों से बदल गया है या बाथरूम में अधिक समय बिताते हैं और उनकी आंखें लाल हैं, उन्हें अपने बच्चों पर नशीली दवाओं पर भी नजर रखनी चाहिए आदमी सेवन तो करता है लेकिन छोड़ देता है लेकिन चित्त एक ऐसा नशा है जिसे एक बार लेने के बाद वह इसका आदी हो जाता है। डॉक्टरों की निगरानी के बिना उन्हें दोबारा छोड़ना संभव नहीं है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि आपके गांव, मोहल्ले या परिवार में कोई बच्चा या पुरुष नशे का आदी है तो उसे सरकार द्वारा बनाये गये नशा मुक्ति केंद्र में लायें और उसका नि:शुल्क इलाज करायें। इस अवसर पर एसडीएम मानकवंल सिंह चहल ने इच्छुक पक्षों से उनके विचार लिये तथा उन्हें आगामी कार्यवाही हेतु शासन को भेजने के निर्देश दिये। इस अवसर पर डी एसआरपी गुर प्रताप सिंह नागरा, बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट जसवन्त कुमार, वेरका और जंडियाला के पार्षद और कई पंचायतों के नेता पटवारी पंचायत सचिव व बीडीपीओ मौजूद रहे ।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …