सिविल सर्जन द्वारा विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों का औचक दौरा

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर,  5 अक्टूबर 2024: पंजाब सरकार के आदेशानुसार सिविल सर्जन डॉ. किरणदीप कौर ने विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में औचक जांच की। यह जानकारी देते हुए डॉ. किरनदीप कौर ने बताया कि जिला स्तर पर सुबह 8 बजे से ही चैकिंग की शुरुआत की गई। इस दौरान उन्होंने सैटेलाइट हॉस्पिटल और आम आदमी क्लिनिक सकत्तरी बाग, यूपीएचसी और आम आदमी क्लिनिक भक्तांवाला, यूपीएचसी और आम आदमी क्लिनिक जोध नगर, आम आदमी क्लिनिक ईस्ट मोहन नगर, आम आदमी क्लिनिक फोकल पॉइंट,  यूपीएचसी और आम आदमी क्लिनिक गवाल मंडी, यूपीएचसी और आम आदमी क्लीनिक पुतलीघर और आम आदमी क्लीनिक रंजीत एवेन्यू में चेकिंग की गई।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही दूसरी टीम में सहायक सिविल सर्जन डॉ. राजिंदर पाल कौर ने आम आदमी क्लिनिक तहसीलपुरा, आम आदमी क्लिनिक नवां पिंड, आम आदमी क्लिनिक और पीएचसी का दौरा किया। जंडियाला गुरु और सी.एच.सी. मानांवाला में चेकिंग की गई। इस चेकिंग के दौरान कई आम आदमी क्लीनिक और विभिन्न संस्थानों के कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. किरणदीप कौर ने गंभीर नोटिस लेते हुए जवाबतलबी के साथ-साथ विभागीय कार्रवाई के लिए कहा।

इसके अलावा कुछ केंद्रों पर काम काफी अच्छा पाया गया, जिस पर उन्होंने स्टाफ की सराहना भी की। ओ.पी.डी सेवाओं, दवाओं, लैब परीक्षणों और ऑनलाइन रिकॉर्ड की जांच की गई और मरीजों से पूछताछ भी की गई और संबंधित कर्मचारियों को मौके पर ही बेहतर सेवाएं प्रदान करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने पहले ही सभी स्टाफ को समय का पाबंद रहने, साफ-सफाई का ध्यान रखने, मरीजों से अच्छा व्यवहार करने और सेवा भाव से काम करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

Check Also

अमृतसर सेंट्रल जेल में मेडिकल कैंप का आयोजन

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 5 अक्टूबर 2024: श्री अमरेंद्र सिंह ग्रेवाल, जिला एवं सेशन जज …