अजनाला सरकारी अस्पताल औचक निरिक्षण करने पहुंचे सांसद औजला

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 7 अक्टूबर 2024: सांसद  गुरजीत सिंह औजला आज अजनाला के सरकारी अस्पताल में अचानक निरिक्षण करने पहुंचे। जहां डाक्टरों के लिए तरसते मरीजों का हाल जानकर सांसद औजला गुस्सा गए और जमकर सरकार को कोसा। सांसद औजला ने कहा कि सिर्फ इश्तिहारों में सरकार की स्वास्थय सेवाएं चल रही है जबकि ग्राउंड लेवल पर स्वास्थय सेवाएं पूरी तरह से ठप्प हो चुकी हैं।

सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि वो अजनाला से निकल रहे थे तो लोगों को देखकर रूक गए। जब अस्पताल के पास पहुंचे तो लोग बिना डाक्टर के बेहद परेशान थे। जिसके बाद वो अस्पताल के अंदर चेकिंग करने पहुंचे तो पाया कि आधे से ज्यादा डाक्टर्स अपनी सीट पर नहीं थे और लोग सुबह से पर्ची लेकर घूम रहे थे। वहीं अस्पताल के बाथरूम की दुर्गंध के कारण वहां खड़ा रहना भी मुश्किल था जिसके कारण सांसद औजला ने सरकार का विरोध करते हुए कहा सरकार सिर्फ इश्तिहारों में अपनी वाहवाही कर रही है, मोहल्ला क्लीनिक दिखाकर लोगों को बेवकूफ बना रही है जबकि ग्राउंड लैवल पर सारी सुविधाएं ठप्प पड़ी हैं।

सांसद औजला ने कहा कि एक दो मरीज अगर शिकायत करें तो भी भरोसा किया जा सकता है लेकिन जितने भी मरीज है सभी एक ही शिकायत कर रहे हैं कि डाक्टर्स नहीं है, एक्सरे नहीं किए जा रहे और टेस्ट भी बाहर से करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबकुछ सिविल सर्जन और एसएमओ की मिलीभुगत से चल रहा है जबकि अगर किसी प्रकार की समस्या है तो वो उनसे संपर्क कर सकते हैं लेकिन लोगों को सुविधाएं नहीं दी जा रहीं। उन्होंने कहा कि सारा अस्पताल खाली पड़ा है और लोग मजबूरन प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवाने के लिए मजबूर हैं।

सांसद औजला ने कहा कि वो 10 अक्तूबर को सुबह 11 बजे अस्पताल में फिर से दौरा करेंगे जिस दौरान सिविल सर्जन, एसएमओ  और अस्पताल के सभी डाक्टर्स हाजिर रहें वहीं उन्होंने लोगों को भी आमंत्रित किया कि वो अपनी मुश्किलों को लेकर उनके पास उस दिन आएं। सांसद औजला ने कहा कि वो डाक्टर्स की भी समस्याएं सुनेंगे और उसे हल करेंगे।

Check Also

विधायक डॉ. अजय गुप्ता ने ट्यूबवेल का किया शुभारंभ

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 7 अक्टूबर 2024: केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र से विधायक डॉ अजय गुप्ता …