होला के अवसर पर कुश्ती मुकाबलों का आयोजन


अमृतसर
: होला मोहल्ला के अवसर पर कुश्ती मुकाबलों का आयोजन प्रजापत बिरादरी हवेली रूढ़ सिंह वार्ड नंबर 50 में पार्षद गुरदीप पहलवान की अध्यक्षता में करवाए गए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विधायक ओमप्रकाश सोनी
उपस्थित हुए। इस मुकाबलों में अमृतसर  और पंजाब के अन्य शहरों के युवा पहलवानों ने भाग लिया और जोर—आजमाइश की। मिट्टी के अखाड़े व मैट पर भी कुश्ती का आयोजन हुआ। जिसमें कुश्ती के विभिन्न दांव पेच दिखाकर पहलवानों ने अपना दम दिखाया। इस अवसर पर विधायक ओमप्रकाश सोनी ने कहा कि कुश्ती पंजाब का परंपरागत खेल है। पंजाब खासकर अमृतसर के अखाड़ों ने कई पहलवानों को जन्म दिया। इन पहलवानों ने देश विदेश में दंगल खेलकर देश का नाम दुनिया भर में रोशन किया है। विधायक सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार कुश्ती को प्रोत्साहित करने के लिए पहलवानों के लिए विशेष सुुविधाएं प्रदान कर रही है। । खेलों से उनका मानसिक व शारीरिक विकास होगा। इस अवसर पर प्रजापत बिरादरी की ओर से विधायक ओमप्रकाश सोनी को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सीनियर डिप्टी मेयर रमन बक्शी ,डिप्टी मेयर यूनस कुमार ,पार्षद विकास सोनी,मंजीत बॉबी,परमजीत सिंह चोपड़ा  ,राजीव छाबड़ा,सुनील कोंटि ,गुलशन पहलवान ,केवल पहलवान ,अशोक सिंह लद्दर ,अश्वनी कुमार लल्ला ,दिनेश बस्सी अधि उनके साथ थे !

Check Also

जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, अमृतसर ने लोगों को जागरूक करने के लिए एक मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 16 अप्रैल, 2024; माननीय सदस्य सचिव पंजाब राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, एस.ए.एस. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *