Breaking News

धर्म

वेरका, बुलारिया और दुती ने बादल परिवार को जत्थेदार और एसजीपीसी अध्यक्ष के बयानों पर घेर लिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर: ज्ञानी हरप्रीत सिंह, श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष शा अमृतसर पश्चिम के विधायक राज कुमार वेरका ने श्री गोबिंद सिंह लोगनवाल द्वारा खालिस्तान की मांग के संबंध में दिए गए बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई। सुनील दत्ता अमृतसर उत्तर से विधायक और अमृतसर दक्षिण से विधायक। इंद्रबीर सिंह ... Read More »

निरंकारी मिशन की तरफ से रक्तदान कैंप

कल्याण केसरी न्यूज़ डेरा बस्सी: संत निरंकारी मिशन की तरफ से आज डेरा बस्सी ब्रांच में खूनदान कैंप का आयोजन किया गया, जो कि इस ब्रांच का अब तक का 14वां रक्तदान कैम्प है। इस कैम्प में 154 श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया, जिनमें पी.जी.आई. के विशेष अभियान तहत ओ. ब्लड ग्रुप के 44 रक्तदाता भी शामिल हैं। इस रक्तदान कैंप ... Read More »

निरंकारी मिशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

कल्याण केसरी न्यूज पंचकूला: निंरकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से सन्त निरंकारी सत्संग भवन सैक्टर-9 में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 135 निरंकारी श्रद्वालुओं ने रक्तदान कर मानवता के इस महायज्ञ में योगदान दिया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ पंचकूला पुलिस के एसीपी ओम प्रकाश व मुख्य संचालक सन्त निरंकारी सेवादल ओ पी निरंकारी ... Read More »

सपर्पण दिवस पर सेवादार दानवीरों ने रकत दान कर अर्पित की बाबा हरदेव सिंह जी को श्रद्धांजली

कल्याण केसरी न्यूज बरनाला: संत निरंकारी मिशन में 13 मई का दिन निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज को समर्पण दिवस के रूप में समर्पित किया जाता है। हर साल बाबा जी की दी हुई शिक्षाओं को याद करने के लिए सत्संग का आयोजन किया जाता है परन्तु इस वर्ष करोना वाइरस के चलते सत्संग समारोह का आयोजन नहीं हो ... Read More »

बाबा हरदेव सिंह जी के समर्पण दिवस अवसर पर रक्तदान कैंप आयोजित

कल्याण केसरी न्यूज़ जैतो ( अशोक धीर ) संत निरंकारी मंडल ब्रांच बठिंडा की तरफ से सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज की अपार कृपा के साथ संत निरंकारी भवन बठिंडा में निरंकारी मिशन के चौथे सत्गुरू बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के “समर्पण दिवस मौके उन की शिक्षाएं को याद करते हुए रक्तदान कैंप लगाया ग्या. इस अवसर पर संत ... Read More »

संत निरंकारी मिशन मानव सेवा की जीवंत मिसाल

कल्याण केसरी न्यूज़ (राकेश खेड़ा ) : कोरोना वैश्विक महामारी ने ज्यों ही भारत मे दस्तक दी सतगुरु माता सुदीक्षा  जी के आदेशनुसार संत निरंकारी मिशन के प्रबंधक व सेवादार मानवता की सेवा के लिए हरकत मे आने शुरू हो गए। देश व समाज  के प्रति सेवा भाव को मजबुत करने के लिए संत निरंकारी समागम के शुभ अवसर पर ... Read More »

संत निरंकारी मिशन द्वारा सम्पूर्ण भारत में चलाया गया स्वच्छता अभियान

बाबा हरदेव सिंह जी के 66वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित स्वच्छता अभियान में दिल्ली एवं उसके आसपास के क्षेत्रों से आये हुए हजारों कि संख्या में श्रद्धालु भक्तों को सम्बोधित करते हुए सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज ने फरमाया कि संत महात्मा सदैव ही ईश्वर की स्तुति व संतों का संग करते हुए जीवन में निष्काम भक्ति व ... Read More »

पंजाब में जमात-ए-अहमदिया का आध्यात्मिक स्थल

यह बात तो हम सब जानते हैं कि ईश्वर अपने नेक बंदो से बातें करता है, उनकी दुआओं को सुनता है और स्वीकार भी करता है। इस बात के प्रमाण विभिन्न धर्मों में मिलते हैं। इस्लाम धर्म में भी इसकी मिसालें मिलती हैं। पंजाब की धरती में भी ऐसे कई महापुरुषों ने जन्म लिया जिन्होंने ईश्वर से बात की और ... Read More »

नड्डा होंगे श्री हरिमंदिर साहिब, श्री दुर्गियाना तीर्थ व श्री वाल्मीकि तीर्थ में नतमस्तक

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष श्री जे.पी.नड्डा (जगत प्रकाश नड्डा) के अमृतसर आगमन संबंधी तैयारियों को लेकर जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेश महाजन की अध्यक्षता में भाजपा कार्यालय शहीद हरबंस लाल खन्ना स्मारक में कोर कमेटी की एक विशेष बैठक हुई। इस बैठक में भाजपा राज्य सभा सांसद श्वेत मलिक, पूर्व मेयर बख्शी राम अरोड़ा, राजिंदर मोहन सिंह छीना, प्रदेश ... Read More »

हर मानव का जीवन मानवीय गुणों एवं भावों से युक्त हो

संसार में इन्सान का जीवन तभी सफल माना जायेगा जब वो मानवीय गुणों एवं भावों से युक्त हो और जीवन जीने की यह कला तभी संभव है जब ब्रह्मज्ञान प्राप्त करता है तभी जीवन में भक्ति आती है। ये मानवीय गुण कुछ पलों के लिए नहीं बल्कि हमेशा ही मानव के चरित्र को सुन्दर बनाए रखते हैं। ये विचार सतगुरु ... Read More »

Scroll To Top