Breaking News

देश

“मानव को मानव हो प्यारा एक दूसरे का बने सहारा ”- निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी

  कल्याण केसरी न्यूज़ नई दिल्ली : – पठानकोट जोनल इंचार्ज मनोहर लाल शर्मा और होशियारपुर ब्रांच के  मुखी माता सुभद्रा देवी जी ने कहा कि निरंकारी सतगुरु माता  सुदीक्षा जी महाराज ने पूरी दुनिया के साथ-साथ COVID -19 के चल रहे मिशन के साथ साथ पूरी दुनिया को इंटरनेट के माध्यम से वीडियो जारी किया और पूरी मानवता को ... Read More »

मानवता के लिए वैश्विक प्रार्थना

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर : मैत्रेय दादाश्रीजी की कृपा और मार्गदर्शन में एक वैश्विक प्रार्थना का आयोजन किया गया जिसमे ऑनलाइन माध्यम से जैसे फेसबुक, यू ट्यूब, टेलीविज़न पर विश्व के दस लाख से ज्यादा लोगों ने एक साथ COVID-19 से मुक्ति के लिए प्रार्थना की । वर्तमान परिदृश्य में सब लोग डर अथवा नुकसान से संघर्ष कर रहे हैं ... Read More »

महाराष्ट्र का 53वां वार्षिक निरंकारी संत समागम नाशिक में स्वेच्छा सेवाओं का शुभारम्भ

कल्याण केसरी न्यूज़ होशियारपुर :महाराष्ट्र का 53 वां वार्षिक निरंकारी संत समागम नाशिक में परम पूज्य निरंकारी सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के पावन सान्निध्य में 24, 25 एवं 26 जनवरी, 2020 को होने जा रहा है। नाशिक एक प्रसिद्ध तीर्थ स्थल है और पिछले 52 साल से मुंबई में संपन्न होते आ रहे इस विशाल आध्यात्मिक समारोह का आयोजन ... Read More »

स्वयं को मानवीय गुणों से युक्त करें -सद्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज

कल्याण केसरी न्यूज़ समालखा: स्वयं को मानवीय गुणों से युक्त करें तथा नकारात्मक भावनाओं को त्याग कर सही मायनों में मनुष्य बन कर जीयें। हमारी सारी उपलब्धियां प्रभु पिता परमात्मा की कृपा है और हमें उनका सदु्पयोग करना है। ये उद्गार सद्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज ने 3-दिवसीय 72वें वार्षिक निरंकारी संत समागम के दूसरे दिन के सत्र में उपस्थित ... Read More »

72वें वार्षिक निरंकारी संत समागम का शुभारम्भ

कल्याण केसरी न्यूज़ समालखा: संत निरंकारी मिशन का 72वां वार्षिक निरंकारी संत समागम आज यहां जी.टी.रोड स्थित संत निरंकारी आध्यात्मिक स्थल पर सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आगमन के साथ हुआ। समागम स्थल पर साध संगत की ओर से संत निरंकारी मण्डल के अध्यक्ष श्री गोबिन्द सिंह जी, उपाध्यक्ष श्री वी.डी.नागपाल जी तथा केन्द्रीय योजना एवं सलाहकार बोर्ड के ... Read More »

मोदी द्वारा वोटरों को भ्रमित करने के लिए शहीदों का प्रयोग करना शर्मनाक -कैप्टन अमरिन्दर सिंह

कल्याण केसरी न्यूज़ चंडीगढ़ :    शहीद सैनिकों और सशस्त्र बलों का राजनैतिक लाभ हेतु प्रयोग करने की नरेन्द्र मोदी की शर्मनाक कोशिश पर दुख प्रकट करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कांग्रेस के अधीन शान्ति और ख़ुशहाली का नया युग शुरू करने के लिए विभाजनकारी सांप्रदायिक शक्तियां, भाजपा और अकाली दल को सत्ता से बाहर करने ... Read More »

ब्रह्मज्ञान इंसान को सभी बंधनों से मुक्त कर देता है : निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी

नई दिल्ली : ब्रह्मज्ञान इंसान को सभी बंधनों से मुक्त कर देता है क्योंकि जब इंसान ब्रह्मज्ञान प्राप्त कर लेता है तो उसे कोई भी बेगाना नजर नहीं आता बल्कि सभी अपने नजर आना शुरु हो जाते है। उक्त विचार निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज ने नेपाल की राजधानी काठमांडू में आयोजित निरंकारी संत समागम के दौरान पेश किए। ... Read More »

निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी का दिल्ली लौटने पर दिल्ली संगतों द्वारा भरपूर स्वागत

नई दिल्ली : सत्संग एक वह साधन है जिसमें इंसान के सारे सवालों के जबाव मिलते है, मन के हर तरह के बहम दूर होते है तथा अज्ञानता भरी जिंदगी में रोशनी हो जाती है। पूर्ण सतगुरु से सच्चई की जानकारी हासिल करके एक साधारन इंसान में भाइचारा, एकता मिलवर्तन की भावना जागृत होती है वह हर तरफ सतगुरु से ... Read More »

मुख्यमंत्री द्वारा शहरी नौजवानों के लिए नया रोजग़ार सृजन प्रोग्राम शुरू करने का ऐलान

जलंधर: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज उनकी सरकार द्वारा शहरी नौजवानों के लिए ‘मेरा काम, मेरा मान’ शीर्षक अधीन नया रोजग़ार उत्पत्ति प्रोग्राम शुरू करने का ऐलान किया जिससे काम के मान-सम्मान को यकीनी बनाया जा सके। आज यहाँ डी.ए.वी. यूनिवर्सिटी के कैंपस में चौथे रोजग़ार मेलों की समाप्ति के अवसर पर मुख्यमंत्री ने यह ऐलान किया। ... Read More »

छत्रपति शिवाजी महाराज के जन्मदिन पर शारजहां में धूमधाम से मनाया

शारजहां (यु.ऐ.ई): शिवजयंती , छत्रपति शिवाजी महाराज के जन्मदिन पर शारजहां में महाराष्ट्र कम्युनिटी द्वारा त्यौहार बहुत ही धूमधाम से 22 फ़रवरी 2019 को शारजहां एक्सपो सेंटर में सम्पन्न हुआ। उत्सव का उदघाटन शिवाजी महाराज के 13वे वंशज युवराज श्री संभाजी महाराज, जो राज्यसभा के सांसद भी है, के करकमलों द्वारा किया गया। इस उत्सव में लगभग 350 कलाकारों ने ... Read More »

Scroll To Top