महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के तहत हर घर सरकारी सहायता करवाई उपलब्ध 

जलंधर :   महात्मा गांधी सरबत विकास स्कीम के अंतर्गत लोगों को अलग-अलग सरकारी स्कीमों का लाभ एक ही छत के नीचे उनके घर तक  देने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से गाँव लल्लियां खुर्द में लगाए गए एक विशेष कैंप को आज लोगों द्वारा पूर्ण स्वीकृति मिली क्योंकि सैंकड़ों की सं2या में लोगों ने इस कैंप में पहुँच की।

  इस कैंप का उद्घाटन करतारपुर विधानसभा हल्के से विधायक चौधरी सुरिन्दर सिंह ने किया। इस कैंप दौरान जालंधर के अतिरित डिप्टी कमिशनर डा.भुपिन्दरपाल सिंह और उप मंडल मैजिस्ट्रेट श्री परमवीर सिंह ने आधिकारियों की टीम समेत कैंप दौरान मौजूद कर्मचारियों को निर्देश दिए और लोगों की समस्याओं का तत्काल हल करने को विश्वसनीय बनाया। उन्होने कर्मचारियों को कहा कि वह यह विश्वसनीय बनायें कि लोग महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक सरकारी स्कीमों का लाभ ले सकें।

  दोनों आधिकारियों ने कहा कि इन कैंपों का मुख्य मनोरथ लोगों को सरकारी स्कीमों की सुविधा उन घर तक और एक ही छत के नीचे मिल सकें। उन्होने कहा कि इस स्कीम से लोगों को सरकार की लोकतंत्रिक नीतियों का अधिक से अधिक लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि इस स्कीम का मनोरथ समाज के हर वर्ग के संपुर्ण विकास को विश्वसनीय  बनाने के साथ साथ गाँवों में लोगों के जीवन स्तर को ऊँचा उठाना है।

  इस असवर पर  राज्य सरकार के अहम विभाग जिन में स्वास्थ्य पर परिवार भलाई, समाज भलाई, कृषि, सहकारिता,रोजगार  और अन्य विभाग शामिल थे ने शिरकत करके लोगों को सरकारी स्कीमों के बारे बताया गया। इस अवसर पर कर्मचारियों ने लोगों को इन स्कीमों का लाभ लेने के लिए निर्धारित शर्तों के बारे में जानकारी देते हुए  उन के फार्म भी भरवाए गए। इस कैंप में लल्लियां खुर्द, बाजडा, गद्दोवाली, अवादान, कोटला, रामपुर लल्लियां, बशेशरपुर, रसूलपुर, बड़ा पत्थर, ऊँट पालको, कुराली, कल्याणपुर और अन्य गाँवों के लोगों ने भी पहुँच की ।

Check Also

घर-घर जाकर मतदाता जागरूकता अभियान

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 21 मई 2024–डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी घनशाम थोरी के निर्देश पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *