मुख्यमंत्री कर्ज़े माफी योजना समागम के लिए नकोदर तैयार


जालन्धर
: पंजाब सरकार की तरफ से किसानों को कर्ज़े जाल से बाहर निकालने के लिए पहलकदमी के अंतर्गत नकोदर की नयी अनाज मंडी में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह 40 हजार किसानों को कर्ज माफी राहत प्रमाण पत्र देंगे। किसी राज्य सरकार की तरफ से किसानों के लिए किया जाने वाला यह सराहनीय कदम होगा।

समागम के दौरान जालन्धर, लुधियाना, कपूरथला, मोगा, फिऱोज़पुर और फाजिल्का छह जिलों के किसानों को लगभग 200 करोड़ रुपए की राहत देने की संभावना है। 7 जनवरी को मानसा में आयोजित हुए पहले समागम के रूप में यह दूसरा ऐसा समागम होगा, पहले समागम में मुख्यमंत्री ने 167.39 करोड़ रुपए के कर्ज माफी सर्टिफिकेट 47000 योग्य सीमांत और छोटे किसान को दिए थे जिन ने 701 प्राथमिक कृषि सहकारी सोसायटी से कर्ज़े लिए हुए थे। राज्य सरकार के अनुसार कर्ज माफी योजना के अंतर्गत पहले पड़ाव में 5.63 लाख किसानों को फ़ायदा मिला था।

इस दौरान जिलाधीश श्री वरिन्दर कुमार शर्मा के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने आज इस मैगा इवेंट के प्रबंधों को आखिरी रूप दिया। श्री शर्मा ने स्थान पर पंडाल के डिज़ाइन और आकार के सबन्ध में सभी प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होनें कहा कि इस ऐतिहासिक समागम पर अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों के बड़ी संख्या में पहुँचने की उमीद है, इस लिए जिला प्रशासन उनकी सुविधाओं में कोई कमी नहीं छोड़ेगा।

जिलाधीश ने जिला प्रशासन के सीनियर आधिकारियों की अध्यक्षता में बनाईं समितियों के सभी प्रबंधों और मामलों सबन्धित समीक्षा की। श्री शर्मा ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक समागम है और जिला प्रशासन इस को सफल बनाने के लिए हर यत्न किये जाएगे।

इस अवसर अतिरित डिप्टी कमिशनर श्री जसबीर सिंह और डा. भुपिन्दर सिंह, पुलिस सुपरडैंट आर.एस. चीमा, सचिव आर.टी.ए. दरबारा सिंह, सब डिविजऩल मैजिस्ट्रेट अमृत सिंह, श्री वरिन्दरपाल सिंह बाजवा, श्रीमती नवनीत कौर बल्ल, श्री राजीव वर्मा, सहायक कमिशनर श्री दीपक भाटिया और डा. बरजिन्दर सिंह ढिल्लों, डिप्टी सुपरडैंट आफ पुलिस डा.मुकेश कुमार और अन्य शामिल थे।

Check Also

प्राप्त शिकायतों का 30 मिनट के अंदर समाधान करने का आदेश दिया

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 08 मई: आगामी लोकसभा चुनावों के लिए लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अमृतसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *