जिला सलाहकार समिति और बैंकों की जिला स्तर की समीक्षा समिति की मीटिंग


जालन्धर
: जालन्धर के अतिरित डिप्टी कमिशनर (विकास) डा. भुपिन्दरपाल सिंह ने आज बैंकों को कहा कि वह समाज के जरूरतमंद और पिछड़े वर्गों को नरम और आसान कर्जे उपलब्ध  करवा कर जिले के विकास की गति को ओर तेज करें।
जिला सलाहकार समिति और बैंकों की जिला स्तर की समीक्षा समिति की तिमाही बैठक के चेअरपरसन, अतिरित डिप्टी कमिशनर ने कहा कि बैंकों ने इन स्कीमों और कर्जों के द्वारा जरूरतमंद लोगों को सहायता उपलब्ध  करवाएं। उन्होने ने कहा कि इन सरकारी प्रायोजित स्कीमों के कर्जे का मूल उदेश्य समाज के जरूरतमंद वर्गों को समान की जिंदगी जीने का अवसर उपलब्ध  करवाना है। श्री भुपिन्दरपाल सिंह ने कहा कि यह बैंकों की बडी जिमेदारी बनती है कि वह इन स्कीमों द्वारा लोगों को ज़्यादा से ज़्यादा लाभ पहुंचाएं।

अतिरि1त डिप्टी कमिशनर ने कहा कि बैंकों को अलग -अलग स्कीमों के अधीन निर्धारित लक्ष्यों की 100 प्रतिशत प्राप्ति को विश्वसनीय बनाना चाहिए. उन्होने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए समर्पित और समयबद्ध ढंग के साथ काम करने की ज़रूरत पर जोर दिया। उन्होने कहा कि बैंकों को इन निशानों को समयबद्ध तरीको से हासिल करने की यत्न करने चाहिए जिससे इन स्कीमों से अधिक-से-अधिक लोगों को  लाभ  मिल सके।

अतिरि1त डिप्टी कमिशनर ने बैंकों को कहा कि उनको कर्जे बढ़ाने के लिए कुशल नौजवानों के लिए स्वै रोजगार के नये अवसर उपलब्ध  करवाने के लिए क्रियाशील भूमिका निभानी चाहिए. डा. भुपिन्दर पाल सिंह ने कहा कि ऐसे यत्नों से देश के आर्थिक विकास को उत्साहित करने के इलावा कुशल नौजवानों के लिए स्व रोजगार के नये अवसर  मेंं भी  मदद मिलेगी.
इस अवसर पर जिला गायडैंस काऊंसलर श्री सुरजीत लाल, डायरैटर रूड सैट श्री जगदीश कुमार, लींड बैंक के मैनेजर श्री वतन सिंह और अन्य शामिल थे ।

Check Also

अमरनाथ यात्रा के दौरान छेहरटा से राशन सामग्री का एक ट्रक कठुआ गोदाम के लिए रवाना हुआ

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 25 जून; अमरनाथ यात्रा को लेकर कठुआ खरोट मोड़ पर लंगर भंडारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *